Gujarat HC Recruitment 2022 : गुजरात उच्च न्यायालय ने निकाली 15 भर्तियां, जाने कैसे कर सकते है आवेदन

Samachar Jagat | Monday, 16 May 2022 03:20:18 PM
Gujarat HC Recruitment 2022: Gujarat High Court has taken out 15 recruitments, know how to apply

गुजरात उच्च न्यायालय ने निजी सचिव के 15 रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये  है। आवेदन प्रक्रिया 15 मई से शुरू हुई थी जो 31 मई तक   रहेगी।  

उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा (जुलाई/अगस्त में), स्टेनोग्राफी टेस्ट (सितंबर/अक्टूबर में) और वाइवा-वॉयस टेस्ट (नवंबर/दिसंबर में) के लिए बैठना होगा।

उम्मीदवारों को अंग्रेजी टाइपिंग और शॉर्ट हैंड में स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है।  120 शब्द प्रति मिनट की गति और कंप्यूटर संचालन का ज्ञान होना चाहिए।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, "एक उम्मीदवार के पास राज्य सरकार द्वारा   निर्धारित कंप्यूटर के बुनियादी ज्ञान का प्रमाण पत्र होना चाहिए।"

इन पदों के लिए कम  आयु सीमा 18 वर्ष है और अधितर आयु सीमा तक 35 वर्ष  होनी चाहिए । आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट लागू होगी।

आवेदन करने के लिए डायरेक्ट  लिंक।

अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग, अलग-अलग विकलांग व्यक्तियों (पीएच), पूर्व सैनिकों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के लिए आवेदन शुल्क ₹500 से अधिक बैंक शुल्क है और अन्य के लिए, यह है ₹1,000 प्लस बैंक शुल्क।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.