Hair Care : मानसून में अपने बालों की देखभाल करें इन आयल के साथ ,जो आपके बालों के लिए है फ़ायदेमंद

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2022 01:46:01 PM
Hair Care : Take care of your hair in monsoon with these oils, which are beneficial for your hair

मानसून  का मौसम बेहद सुहावना होता है। इस मौसम में अपने बालों की देखभाल करना जरुरी होता हैं । बारिश का  मौसम न केवल हमारी त्वचा को बल्कि हमारे बालों के लिए भी हानिकारक है। इस मौसम में  डैंड्रफ और बालों का झड़ना आम बात है। आज हम आपको बताएगे मानसून में अपने बालों की देखभाल कैसे करें। 


आपको कौन सा तेल इस्तेमाल करना चाहिए 

नारियल का तेल- नारियल के तेल सिर  के ब्लड फ्लो को बढ़ाते है।  इसमें एंटीऑक्सिडेंट, एंटिफंगल या जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो आपकी स्कैल्प के स्वास्थ्य के लिए  बहुत जरुरी हैं अन्य पोषक तत्वों से भरा होता है।
 
भृंगराज तेल और प्याज के बीज का तेल -  भृंगराज तेल और प्याज के बीज का तेल बालों को कमजोर होने से बचाते हैं और बालों के रोम को पुनर्जीवित करते हैं। भृंगराज स्किन को पोषण देने और बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छा होता  है।

एलोवेरा और नीम का तेल - नीम  में बैक्टीरिया को ख़त्म करने की क्षमता होती हैं  और एलोवेरा के सुखदायक गुण स्कैल्प को रूसी से बचाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

टी ट्री हेयर ऑयल - अपने एंटीफंगल गुणों के कारण, जो आपकी स्किन और बालों दोनों  के लिए फायदेमंद  हैं।  टी ट्री हेयर ऑयल की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इसका उपयोग frizzy, सूखे बालों के इलाज के लिए भी किया जाता है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.