Hair Care Tips : इन हेयर आयल के इस्तेमाल से रोक सकते है बालों का झड़ना

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2022 12:29:58 PM
Hair Care Tips : Use of these hair oils can stop hair fall

बाल हर दिन झड़ते है। जबकि एक दिन में 100 बाल झड़ना आम बात है। लेकिन इसे ज्यादा बाल झड़ना समस्या का कारण बन सकता है। आज हम आपको  हेयर आयल के बारे में बताएंगे जिनके उपयोग से आपके बाल झड़ने नहीं बल्कि सुंदर और मजबूत बनेंगे। आइए जानते है।

कोकोनट आयल  


नारियल के तेल की नियमित मालिश बालों को ड्राई और टूटने से बचाने में मदद करता है। नारियल के तेल की फैटी चेन छल्ली को शांत करती है और बालों को गहराई से मॉइस्चराइज़ करती है।

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल फैटी एसिड, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत प्रदान करता है।  अरंडी का तेल स्कैल्प को पोषण देता है और बालों के शाफ्ट को महत्वपूर्ण पोषक तत्व देता है। यह बालों के झड़ने को रोकने और बालों को मजबूत बनाते है।

बादाम का तेल

जब आप बादाम के तेल का उपयोग करते हैं तो आपके बालों को दोमुंहे होने की संभावना कम होती है। बादाम के तेल में भारी मात्रा में विटामिन ई शामिल होता है, जो एक प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है और बालों के झड़ने के किसी भी समस्या का इलाज करता है।

जतुन तेल

जैतून का तेल हार्मोन डायहाइड्रोटेस्टोस्टेरोन या DHT को स्कैल्प से जोड़ने और बालों को  झड़ने से रोक सकता है। यह बालों के झड़ने को कम करता है और स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देता है। जैतून के तेल की ऐंटिफंगल विशेषताएं रूसी को साफ करने में मदद कर सकती हैं। जैतून के तेल के हाइड्रेटिंग गुण भी नए बालों का विकास करते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.