Hair Massage : घी सिर्फ खाने के काम ही नहीं आता, ये हमारे बालों की सेहत के लिए भी लाभकारी है, घी से करें चंपी तो होंगे ये फायदे

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Feb 2021 07:51:59 PM
Hair Massage: Ghee is not only useful for eating, it is also beneficial for the health of our hair, if you do champa with ghee, these benefits will be

इंटरनेट डेस्क। घी का इस्तेमाल हम खाने में करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सुंदरता के लिए भी उपयोग किया जाता है। घी बालों की सेहत के लिए बेहद लाभाकरी माना जाता है। घी से सिर पर मसाज करने से ये स्कैल्प को मॉइश्चराइज करता है और साथ ही जड़ों को मज़बूत बनाता है। घी का इस्तेमाल बालों का झड़ना रोक सकता है, उन्हें चमकदार बनाता है और भी कई तरीकों से फायदा पहुंचाता है।

तो आइए जानते हैं आखिर घी की मसाज के क्या फायदे हैं...

1. बाल दो मुंहे होने लगते हैं, तो उनका बढ़ना भी रुक जाता है। आपको रोज घी से बालों की मालिश करनी होगी।

2. आप डैंड्रफ से परेशान हैं, तो घी में बादाम का तेल मिलाकर बालों की जड़ों में मालिश करें।

3. बालों को सिल्की और चमकदार बनाना है, तो घी में ज़ैतून का तेल मिलाएं और इससे बालों पर मसाज करें।

4. अगर आप अपने बालों को लंबा करना चाह रही हैं, तो फिर घी में आंवला या प्याज़ का रस मिलाकर मसाज करने से बाल तेज़ी से बढ़ते हैं।

5. अगर आपके बाल सूखे और बेजान हो रहे हैं, तो इसमें घी आपकी मदद कर सकता है। घी को हल्‍का गुनगुना कर उससे बालों पर मसाज करें और फिर नींबू का रस लगा लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.