Hair Care Tips: 2 महीने में स्थायी हो जाएंगे बाल, बस आजमाने होंगे ये घरेलू नुस्खे

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 12:11:22 PM
Hair will become permanent straight in 2 months, just have to try these home remedies

आज के समय में हर लड़की मजबूत बाल चाहती है और वह चाहती है कि उसके बाल सबसे खूबसूरत दिखें। ऐसे में कई लड़कियां लंबे, रेशमी और सीधे बाल पसंद करती हैं, हालांकि प्रदूषण, गंदगी और कमजोरी के कारण बाल अस्वस्थ हो जाते हैं और मुड़ने लगते हैं। जी हां, वैसे आप चाहें तो घर पर ही कुछ ही मिनटों में अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं घरेलू नुस्खे के बारे में, जिनका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आप प्राकृतिक रूप से स्थायी रूप से सीधे बाल पा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे।

घर पर अपने बालों को कैसे सीधा करें? -
सामग्री-
1 कप नारियल का दूध
2 चम्मच नारियल का तेल
2 चम्मच जिलेटिन पाउडर
2 चम्मच कॉर्नफ्लोर पाउडर
2 चम्मच नींबू का रस
2 चम्मच शहद


 
हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम कैसे बनाएं - इसके लिए सबसे पहले एक कड़ाही में धीमी आंच पर नारियल का दूध गर्म करें और उसमें नारियल का तेल अच्छी तरह मिला लें। अब जिलेटिन पाउडर और कॉर्नफ्लोर पाउडर को एक अलग बाउल में मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को कढ़ाई में डाल कर मिला लें. अब जब मिश्रण गाढ़ा हो जाए तो इसे आंच से उतारकर ठंडा कर लें. उसके बाद आखिर में इस मिश्रण में नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें।

बालों को सीधा करने का आसान तरीका- इसके लिए सबसे पहले बालों को साफ करें, सुखाएं और उनमें ब्रश करें। अब ब्रश की मदद से बालों की जड़ों तक हेयर स्ट्रेटनिंग क्रीम लगाना शुरू करें। इसके बाद बालों को एक सेक्शन में बांट लें और ऊपर से नीचे तक हर सेक्शन पर क्रीम लगाएं। ध्यान रहे कि बालों के सभी सेक्शन में क्रीम लगाने के बाद इसे 30 मिनट तक सूखने दें और बिना शैंपू किए धो लें। वहीं, बाल धोने के बाद बालों में कंडीशनर लगाएं और 5 मिनट तक सीधे रहने दें। अंत में बालों को ठंडे पानी से धो लें और मोटी कंघी से बालों को ब्रश करें। इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि बालों को अपने आप सूखने दें और हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि पहले हफ्ते में आपको शैम्पू का इस्तेमाल नहीं करना है। ऐसा आपको लगातार 2 महीने तक करना है क्योंकि ऐसा करने से बाल हमेशा के लिए सीधे हो जाएंगे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.