आ गई है कोरोना की तीसरी लहर? डरा रहे हैं देश भर में नए मामलों के आंकड़े

Samachar Jagat | Monday, 03 Jan 2022 09:54:59 AM
Has the third wave of corona arrived? New cases figures across country are scaring

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, हर तरफ कोरोना के विस्फोट देखने को मिल रहे हैं. इस बीच चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। कई राज्यों में रात के कर्फ्यू समेत कई कड़ी पाबंदियों के बाद भी पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामले तीन गुना हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में ही कोरोना संक्रमण के 33 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जानकारों का कहना है कि इस बात की प्रबल आशंका है कि तीसरी लहर आ गई है.

दरअसल, देश में पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. हर दिन मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के प्रमुख शहरों में शनिवार और रविवार को कोरोना की भयानक रफ्तार देखने को मिली है. वहीं, नए कोरोना वेरिएंट ओमाइक्रोन के मामले भी जोर पकड़ने लगे हैं। पूरे देश की बात करें तो ओमाइक्रोन के मामलों की संख्या 1,525 को पार कर गई है। महाराष्ट्र में भी सबसे ज्यादा मामले हैं।


 
एक रिपोर्ट के मुताबिक 27 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच करीब 1.3 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह पिछले 12 हफ्तों के दौरान सबसे ज्यादा है। इतना ही नहीं, यह देश में महामारी फैलने के बाद से संक्रमणों में सबसे तेज साप्ताहिक उछाल था। 5 से 11 अप्रैल 2021 तक दूसरी लहर के दौरान पिछली सबसे अधिक वृद्धि 71 प्रतिशत दर्ज की गई थी। पिछले सप्ताह देश में 46,073 कोरोना मामले सामने आए थे। यह मई 2020 के मध्य के बाद से सबसे कम मामले थे।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.