Health Research : गर्भवती महिलाओं में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा, अमरीका के वॉशिंगटन में महिलाओं पर किए गए रिसर्च से खुलासा, ऐसे करें अपनी और अपने होने वाले बच्चे की देखभाल?

Samachar Jagat | Thursday, 18 Feb 2021 02:48:05 PM
Health Research: Pregnant women are at increased risk of corona infection, reveals research on women in Washington, USA, how to take care of yourself and your baby?

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका में किए गए एक रिसर्च के अनुसार गर्भवती महिलाओं में कोरोना संक्रमण होने का खतरा अधिक बढ़ गया है। इससे जुड़ा रिचर्च अमेरिकन जर्नल ऑफ ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनोकोलॉजी में प्रकाशित हुआ है। इसमें कहा गया है कि गर्भवती महिलाओं में कोरोना संक्रमण की दर उसी उम्र की महिलाओं की तुलना में 70 फीसद ज्यादा था। रिसर्च में वॉशिंगटन की महिलाओं को शामिल किया गया था।

अमेरिका स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन की शोधकर्ता क्रिस्टीना एडम्स वाल्डोर्फ ने कहा कि हमारे द्वारा जुटाए गए आंकड़े बताते हैं कि गर्भवती महिलाओं का कोरोना महामारी से बचना नामुमकिन था। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाओं का कोरोना वायरस से ग्रस्त होने का मतलब यह है कि इससे न केवल बीमारी और ज्यादा जटिल हो जाती है, बल्कि संक्रमण से मातृ मृत्यु दर का जोखिम भी बढ़ जाता है।

अध्ययन के दौरान वाल्डोर्फ ने गर्भवती महिलाओं से कहा कि वह कोरोना टीकाकरण के जोखिम और लाभ के संबंध में अपने पूर्व डॉक्टर के साथ चर्चा करें।

गर्भवती महिलाएं इन आदतों का अपनाकर करें अपना और शिशु का बचाव

1. खांसी के दौरान हमेशा अपने मुंह को ढकें।

2. टिशू न होने की स्थिति में अपने बाजुओं का इस्तेमाल करें।

3. बीमार लोगों से जितना हो सके दूरी बनाए रखें।

4. भीड़ वाली जगहों पर जाना अवॉयड करें।

5. बाहर जाते वक्त हमेशा मास्क लगाएं।

6. बाहर से लौटने पर हाथों को धोना और सैनिटाइज करना न भूलें।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.