Health Tips : इन ड्रिंक के सेवन से कम कर सकते है कोलेस्ट्रॉल लेवल, जानें

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2022 02:34:10 PM
Health Tips : Cholesterol level can be reduced by consuming these drinks, know

आप अपने कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने का सोच रहे हैं, तो आपके द्वारा खाए जाने वाले खाद्य पदार्थ एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। जबकि एक संतुलित आहार और नियमित व्यायाम स्वस्थ कोलेस्ट्रॉल लेवल को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं। आज हम आपको कुछ ड्रिंक के बारे में बताएंगे जिनसे कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने और आपके स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।  

ग्रीन टी: ग्रीन टी कैटेचिन नामक एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है, जो कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करने में मदद करती है।  

दलिया: दलिया घुलनशील फाइबर का एक समृद्ध स्रोत है, जो पाचन तंत्र में कोलेस्ट्रॉल को बांधकर और शरीर से हटाकर कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करने में मदद कर सकता है। आप एक ब्लेंडर में रोल्ड ओट्स, पानी और कुछ फ्रोजन बेरीज को ब्लेंड करके एक स्वादिष्ट ओटमील ड्रिंक बना सकते हैं।

ऑरेंज जूस : ऑरेंज जूस विटामिन सी से भरपूर होता है, जो कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में मदद कर सकता है।  
 


बिट जूस : चुकंदर में नाइट्रेट की मात्रा अधिक होती है, जो ब्लड प्रेशर को कम करने और ब्लड फ्लो में सुधार करने में मदद कर सकता है। यह कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में भी मदद कर सकता है। 
 


सोया दूध:  सोया में प्लांट स्टेरोल्स होते हैं, जो आंतों में कोलेस्ट्रॉल के अवशोषण को रोकने में मदद कर सकते हैं। स्वादिष्ट, कोलेस्ट्रॉल कम करने वाले बूस्ट के लिए अपनी सुबह की कॉफी या स्मूदी में सोया दूध मिलाए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.