Health Tips: ब्लड शुगर लेवल को करें कंट्रोल ये 4 ड्रिंक्स

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2022 01:46:45 PM
Health Tips: Control blood sugar level with these 4 drinks

डायबिटीज के मरीजों के लिए ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करना आसान काम नहीं है। केवल दैनिक भोजन और स्नैक्स ही नहीं बल्कि पेय पदार्थ भी जो आप खाते हैं, शरीर केब्लड शुगर लेवल पर पर्याप्त प्रभाव डाल सकते हैं। स्वस्थ, कम शुगर या शुगर मुक्त ड्रिंक पीना चाहिए। हर किसी के लिए स्टोर में कुछ न कुछ है, चाहे वह कॉफी के दीवाने हों, चाय के दीवाने हों, या वे जो हल्के, प्राकृतिक स्वादों के साथ प्रयोग करना पसंद करते हों! आज हम आपके लिए लेकर आए है  रक्त शर्करा के स्तर को कंट्रोल करने के लिए कुछ ड्रिंक। 

 ग्रीन टी


ग्रीन टी आपके समग्र स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए जानी जाती है। आप विदेशी ग्रीन टी जैसे सेन्चा और माचा के साथ प्रयोग कर सकते हैं। घर पर अपनी खुद की आइस्ड लेमन टी बनाना भी एक ही समय में अपने स्वास्थ्य और स्वाद कलियों का ख्याल रखने का एक शानदार तरीका है! आप जो भी किस्म आजमा रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आप अतिरिक्त शुगर से बचें।

विथाउट शुगर कॉफी


कॉफी पीने से टाइप 2 शुगर के विकास के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है। क्लासिक विथाउट शुगर वाली ब्लैक कॉफी चीनी के चयापचय में सुधार करने में मदद कर सकती है।   

नारियल पानी

नारियल में द्रव 94% पानी होता है और इसमें बहुत कम कैलोरी होती है। यह पोटेशियम, विटामिन बी, इलेक्ट्रोलाइट्स, अमीनो एसिड और एंजाइम जैसे पोषक तत्वों और खनिजों से समृद्ध है। शुगर रोगियों के लिए जो नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, नारियल पानी पीना कसरत के बाद इलेक्ट्रोलाइट संतुलन बहाल करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

सब्जी का रस

सब्जियों का जूस या स्मूदी बनाना आसान और सेहतमंद है। आप पालक, खीरा और गाजर जैसी सब्जियाँ डाल सकते हैं और यहाँ तक कि उन्हें जामुन, टमाटर और कुछ फलों के साथ भी मिला सकते हैं।  
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.