Health Tips: एसिडिटी की समस्यां से है परेशान तो आपकों सेवन करना चाहिए इन ड्रिंक्स का

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 02:43:16 PM
Health Tips: If you are troubled by the problem of acidity, then you should consume these drinks

इंटरनेट डेस्क। भागती दौड़ती जींदगी जिसमें ना खाने का पता और ना ही पीने का पता। एसे में जो मिला वो खा लिया और काम पर फिर चल दिए। ऐसे में हमारा खाना पचता नहीं है। उसके साथ ही बाहर के खाने से जिसमें ऑयल ज्यादा हो तेज मसाले हो उसे हम खाते है। जिससे हमे एसिडिटी की समस्या हो जाती है। लेकिन कुछ ड्रिंक्स का सेवन करे तो हमे राहत मिल सकती है। 

नींबू और शहद 
आपकों एसीडीटी की समस्या हो रही है और आपकों जलन के साथ साथ खटी डकारे आ रही है तो इसके लिए आपकों नींबू और शहद का डिं्रक पीना चाहिए। नींबू में विटामिन-सी और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। यह ड्रिंक एसिडिटी से राहत दिलाने में आपकी मदद करता है।

सौंफ का पानी
इसके अलावा सौंफ भी पाचन तंत्र के लिए बहुत फायदेमंद है। सौंफ का पानी पीने से पेट की जलन और गैस की समस्या दूर होती है। इसके लिए आपकों पानी में सौंफ मिलाकर उबालना है इसके बाद इसे ठंडा होने दे और फिर इसका सेवन करें। इसके अलावा आप पानी में सौंफ भिगोकर रातभर के लिए रख दें और सुबह पीए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.