Health Tips : सेहत को रखना चाहते हैं स्वस्थ तो अपनी डाइट में शामिल करें ये ड्रिंक

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jul 2022 03:22:57 PM
 Health Tips : If you want to keep health healthy then include this drink in your diet

हम सभी कुछ ऐसा चाहते हैं जो न केवल स्वास्थ्य भरपूर लाभ से भरा हो बल्कि पीने में भी स्वाद से भरपूर हो। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं स्वाद से भरपूर कुछ ड्रिंक्स जो आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छे हैं। 

नारियल पानी

नारियल पानी शरीर को हाइड्रेट करता है। नारियल पानी में  पोटेशियम, कैल्शियम और मैग्नीशियम होता है जो ब्लड प्रेशर को कन्ट्रोल करने और हेल्दी पल्स  बनाए रखने के महत्वपूर्ण है। 

लाल रंग की खट्टी बेरी का रस


बेरी का रस आमतौर पर चीनी या अन्य फलों के रस के साथ मिक्स्ड किया जाता है जिस से इसका स्वाद थोड़ा मीठा हो जाए। यह तीखा रस हेल्दी यूरिनरी ट्रेक्ट को प्रमोट करता है और एंटीऑक्सिडेंट से भरा होता है।

ग्रीन टी 


ग्रीन टी शरीर को हाइड्रेट रखता है। यह मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और वजन कम करने में मदद करता है। ग्रीन टी में पाए जाने वाले पॉलीफेनोल्स कैंसर के कुछ प्रकारों से बचा सकता है। यह भोजन के बाद ब्लड शुगर के लेवल को भी कन्ट्रोल करता है।

बुलेटप्रूफ कॉफी
जब मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने की बात आती है तो कॉफी अपने आप में बेहद प्रभावी होती है। इसलिए बुलेटप्रूफ कॉफी पीने से दोहरा स्वास्थ्य लाभ मिलता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.