Health Tips : वजन करना चाहते है कम तो आजमाएं ये जूस

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2023 04:04:36 PM
Health Tips : If you want to lose weight then try this juice

बहुत से लोगों वजन कम करना चाहते है। वजन कम के लिए तरह-तरह के तरीके आजमाते हैं और हमारे इम्यून सिस्टम को नुकसान पहुंचता है। आप स्वस्थ और आहार से जल्दी से वजन कम कर सकते हैं।आइए जानते है।

  1. हरी सब्जियों का जूस
हरी सब्जियों के रस जैसे केल, पालक, ककड़ी और अजवाइन में कैलोरी कम होती है और पोषक तत्व अधिक होते हैं। इनमें फाइबर भरपूर होते हैं, जो आपको लंबे समय तक पूर्ण और संतुष्ट महसूस करने में मदद कर सकते हैं। जिससे आपके समग्र कैलोरी सेवन में कमी आती है।  

2. अंगूर का रस

 
एक फ्लेवोनॉयड जो फैट बर्न करने में मदद करता है। यह इंसुलिन के लवेल  को कम करने में भी मदद करता है, जिससे वजन कम हो सकता है। अंगूर का रस पीने से आप पूर्ण महसूस कर सकते हैं और अपने समग्र कैलोरी सेवन को कम कर सकते हैं।

3. गाजर का रस
 
गाजर फाइबर से भरपूर होती है और कैलोरी की मात्रा कम होती है। गाजर का रस   एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो सूजन को कम करने और स्वस्थ पाचन को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। 

4. सेब का सिरका और नींबू का रस


एक स्वस्थ और स्वादिष्ट रस बनाने के लिए सेब के सिरके और नींबू के रस को पानी में मिलाएं जो आपको वजन कम करने में मदद कर सकता है। एप्पल साइडर विनेगर ब्लड शुगर लेवल को कम करने में मदद करते है।  नींबू का रस एंटीऑक्सीडेंट से भी भरपूर होता है, जो सूजन को कम करने और स्वस्थ पाचन को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.