Health Tips: बढ़ गया है आपका भी बेड कोलेस्ट्रॉल तो करें इन चीजों को सेवन, मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2023 02:41:48 PM
Health Tips: If your bed cholesterol has also increased, then consume these things, you will get benefit

इंटरनेट डेस्क। आज की बिगड़ती लाइफस्टाइल ने लोगों को पता नहीं कितनी तरह की बीमारियां दे दी है। इन बीमारियों में बीपी, डायबिटीज, कोलेस्ट्रॉल जैसी कई घातक बीमारिया भी है। लेकिन बढ़ता कोलेस्ट्रॉल लोगों को परेशान कर देता है। इसकी दवा के लिए लोग पैसा खर्च कर इलाज करवाते है लेकिन आप भी कुछ घरेलू उपचार करें तो आपकों फायदा हो सकता है।  

दालचीनी का करें उपयोग
आप भी बढ़ते बेड कोलेस्ट्रॉल से परेशान है तो आपकों इसके लिए दवा लेनी की कोई जरूरत नहीं आप इसे घर में मिलने वाली दालचीनी से भी कम कर सकते है। दालचीनी कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में काफी फायदेमंद है। आप दालचीनी को पीसकर इसका पाउडर बनाकर रख लें। रोज एक ग्लास पानी के साथ एक चुटकी पाउडर का सेवन करें। नियमित सेवन से आपकों फायदा मिलेगा। 

अलसी के बीज
इसके साथ ही आप बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल को घटाना चाहते हैं, तो इसके लिए अलसी के बीज भी बेहद फायदेमंद है। कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर अलसी हाई कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। अलसी के बीजों को पीसकर पाउडर बना लें और रोजाना एक ग्लास गुनगुने पानी के साथ इसका सेवन करें। नियमित रूप से इसका सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल लेवल कम हो जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.