Health Tips: कही आप भी तो नहीं कर रहे है ये गलती, हो सकती है बवासीर की बीमारी

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Dec 2022 01:25:25 PM
Health Tips: You are also not doing this mistake, piles can be a disease

इंटरनेट डेस्क। आज की इस भागदौड़ भरी लाइफ में किस के साथ कौनसी समस्यां हो जाए कौन सी बीमारी हो जाए इसके बारे में पता पाना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन कुछ बीमारियों को हम खुद भी जन्म देते है। जिसका कारण यह होता है की हम खुद पर ही ध्यान नहीं देते है। ऐसे में कई बीमारियां हमे घेर लेती है और उनमें से एक है बवासीर।

कब्ज के कारण हो सकता है
आप खाने पीने का ध्यान नहीं रखते है और कई कई दिनों तक तरीके से मोशन नहीं कर रहे है तो यह भी आपके लिए एक परेशानी है। बवासीर का सबसे बड़ा कारण कब्ज है और इसकी शुरूआत यहीं से होती है। ऐसे में कब्ज का उपचार सबसे पहले करें।

समय रहते करें इलाज

डॉक्टर्स के मुताबिक यह बीमारी जानलेवा नहीं है लेकिन इसका समय रहते इलाज जरुरी है। घर पर भी कुछ उपाय करके इस बीमारी में आराम पा सकते हैं। जो लोग बवासीर से पीड़ित हैं उन्हें अपने खान पान में बदलाव करना चाहिए। ज्यादा मसालेदार चीजे नहीं खानी चाहिए। इतना ही नहीं ज्यादा से ज्यादा फाइबर वाला खाना लेना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.