Health Tips: थायरॉइड के कारण बढ़ते वजन को आप भी कर सकते है ऐसे कंट्रोल

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2023 02:22:34 PM
Health Tips: You can also control the increasing weight due to thyroid

इंटरनेट डेस्क। भागदौड़ भरी लाइफ और उसमें ना खाने का पता ना पीने का पता और तो और आप बस काम पर काम किए जा रहे है तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। ऐसे में आपकों कई तरह की बीमारिया भी घेर लेती है और उनमें से एक है थायरॉइड। इसके कारण हमारा वजन भी बढ़ता रहता है लेकिन अगर हम कुछ चीजों का सेवन करेंगे तो वजन को बढ़ने से रोक सकते है।

दाल और बीन्स
आपकों थायरॉइड हो चुका है और आपका वनज बढ़ता जा रहा है तो यह आपके लिए घातक है। ऐसे में आपकों दाल और बीन्स जो हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है उसका नियमित रूप से सेवन करना चाहिए। इसे खाने से लंबे समय तक आपका पेट भरा रहता है।

नट्स और सीड्स
इसके अलावा कई पोषक तत्व जैसे नट्स और सीड्स हमारी सेहत को गजब के फायदे पहुंचाते हैं। इसमें मौजूद सेलेनियम और जिंक की भरपूर मात्रा थायरॉइड को बेहतर करने में मदद करती है। इसे खाने से आपके शरीर को प्रोटीन तो मिलता ही है साथ ही आपकों  काफी समय तक भूख भी नहीं लगती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.