Healthcare company एबॉट ने 325 रुपये में COVID-19 होम-टेस्टिंग किट लॉन्च की

Samachar Jagat | Thursday, 15 Jul 2021 11:24:01 AM
Healthcare company Abbott launches COVID-19 Home-Testing Kit at Rs 325

कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई को बढ़ावा देने के लिए, स्वास्थ्य सेवा कंपनी एबॉट ने भारतीय बाजार के लिए एक कोविड -19 घरेलू परीक्षण किट लॉन्च की। 325 रुपये की कीमत पर, होम टेस्ट केयर किट बच्चों और वयस्कों में वायरस का पता लगाने या कोविड -19 के लक्षण दिखाने के लिए है।

कोविड -19 परीक्षण की मांग को पूरा करने के लिए, एबॉट ने एक बयान में कहा कि यह लाखों पैनबियो सीओवीआईडी ​​​​-19 रैपिड एंटीजन परीक्षण देने के लिए तैयार है, जो शहरी और ग्रामीण दोनों में पहले से ही तनावग्रस्त स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ डाले बिना स्व-उपयोग के लिए प्रशासित किया जा सकता है। भारत।

इसमें कहा गया है कि स्व-उपयोग पर वर्तमान आईसीएमआर सलाह के अनुरूप, ये परीक्षण रोगसूचक और स्पर्शोन्मुख व्यक्तियों और पुष्टि किए गए कोरोनावायरस मामलों के संपर्कों के परीक्षण के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

आईसीएमआर के पूर्व महानिदेशक निर्मल कुमार गांगुली ने कहा, "आसान, सटीक और तेज परीक्षण तक पहुंच देश की तैयारियों को तेज कर सकती है और सामुदायिक संक्रमण पर अंकुश लगा सकती है।"

उन्होंने कहा कि घर पर स्व-परीक्षण व्यक्तियों को रोग संचरण के खिलाफ सुरक्षा की पहली पंक्ति को पूरा करने की क्षमता प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा कि भारत में, एबट घर पर उपयोग के लिए स्व-परीक्षण, देखभाल और प्रयोगशालाओं के बिंदु पर पेशेवर परीक्षण के साथ-साथ कार्यस्थल परीक्षण की पेशकश करेगा, ताकि रोजगार के स्थानों पर लौटने में सामान्य स्थिति की भावना को सक्षम किया जा सके।

एबट के एशिया प्रशांत क्षेत्र में रैपिड डायग्नोस्टिक्स व्यवसाय के मंडल उपाध्यक्ष संजीव जौहर ने कहा, “कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में रैपिड एंटीजन परीक्षण महत्वपूर्ण है और एबट महामारी में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर कई तरह के डायग्नोस्टिक विकल्प दे रहा है।”

उन्होंने कहा कि स्व-परीक्षण एक सिद्ध उपकरण है जो सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल और वैक्सीन रोलआउट के साथ-साथ रक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करता है।

"जुलाई के अंत तक, हम अपने पहले चरण में 7 मिलियन परीक्षण किट देने की योजना बना रहे हैं और देश की जरूरतों का समर्थन करने के लिए लाखों और परीक्षण किट लाने की क्षमता रखते हैं। एक व्यापक वैश्विक आपूर्ति नेटवर्क और विनिर्माण क्षमताओं के साथ, एबट भी होगा भारत की परीक्षण जरूरतों को पूरा करने के लिए आवश्यकतानुसार विनिर्माण को बढ़ाने में सक्षम है," एबट ने कहा।

एक एकल-परीक्षण किट पैक एबॉट पैनबियो कोविड -19 एंटीजन स्व-परीक्षण की कीमत 325 रुपये है; 4 का पैक 1,250 रुपये, 10 का पैक 2,800 रुपये और 20 का पैक 5,400 रुपये में।

एबॉट ने कहा, "परीक्षण किट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से देश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर पूरे भारत में उपलब्ध कराई जाएंगी। हमारा लक्ष्य उपलब्धता को अधिकतम करना है और हमारा लक्ष्य भारत की 80 प्रतिशत से अधिक आबादी तक पहुंचना है।" .



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.