Healthy Burger Recipe : जंक फूड हमारा हाजमा और हेल्थ दोनों बिगाड़ रहे हैं, लेकिन जंक फूड को भी हेल्दी बनाया जा सकता है, इस तरह बनाएं हेल्दी बर्गर?

Samachar Jagat | Monday, 20 Sep 2021 04:31:05 PM
Healthy Burger Recipe : Junk food is spoiling both our digestion and health, but junk food can also be made healthy, thus make healthy burgers?

लाइफस्टाइल डेस्क। आज लोगों की जीवनशैली में जंक फूड ने बड़ी जगह ले ली है। पिज्जा, बर्गर, सैंडविच रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल हैं। लेकिन ये हेल्दी हैं या नहीं वो इनके बनाने और इनमें शामिल इंग्रीडेंट्स से पता लगता है। वैसे तो लोगों को जंक फूड से बचने की सलाह दी जाती है। लेकिन जंक फूड्स को भी हेल्दी डाइट बदला जा सकता है। हालांकि सोशल मीडिया पर कई न्यूट्रिशनिस्ट ने हेल्दी बर्गर बनाने का तरीका शेयर किया है। 

तो आइये जानते हैं आखिर घर पर कैसे बनाया जा सकता है हेल्दी बर्गर...

सामग्री

-बड़े सलाद वाले दो पत्ते

-ग्रील्ड पनीर

-टमाटर

-चिली पैपर्स 

-सरसों की चटनी (स्वादानुसार)

-बीबीक्यू सॉस (स्वादानुसार)

हेल्दी बर्गर बनाने का तरीका इस प्रकार है...

सबसे पहले लेट्युस के दो बड़े पत्ते लें। इसमें से एक पर ग्रिल्ड पनीर का टुकड़ा रखें। पनीर पर सरसों और बीबीक्यू सॉस अच्छे से लगा लें। टमाटर के स्लाइस, जलेपीनोसो रखें। अब दूसरे लेट्यूस के पत्ते को ऊपर रखें। इसके बाद एक स्टीक से अपने बर्गर को कवर कर लें। लीजिये तैयार है आपका हेल्दी बर्गर। अब सरसों की चटनी से इसे सर्व करें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.