Horoscope Of April 08 : असुरक्षा/ दुविधा के चलते इस राशि के जातक असमंजस में फंस सकते हैं, आपका दफ़्तर में अतिरिक्त समय गुजारना, आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Apr 2021 02:20:15 PM
Horoscope Of April 08: Due to insecurity / dilemma, people of this zodiac sign may get confused, spending extra time in your office will negatively affect your home life.

लाइफस्टाइल डेस्क। कल का राशिफल द्वारा आप कल होने वाली घटनाओं का आकलन आज ही कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि ग्रह नक्षत्रों की चाल के अनुसार आपको कल जो अच्छे और बुरे परिणाम मिलने वाले हैं उनके लिए आप पहले से ही सचेत हो जाते हैं। इसके साथ ही कल के राशिफल की मदद से आपको पता चलेगा कि कल के दिन आपको किन चीज़ों पर अधिक ध्यान देना चाहिए और किनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, क्या आने वाला कल आपको उन्नति के पथ पर ले जाएगा और क्या आपके सामने बाधाएं खड़ी होंगी? कल का राशिफल आपको इन्हीं सब जानकारी से अवगत कराता है।

तो आइये जानते हैं कल यानि गुरुवार, 08, अप्रैल के राशिफल के बारे में...

मेष - बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है।

वृष - कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें।

मिथुन - क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है।

कर्क - मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे।

सिंह - आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है।

कन्या - स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। ख़ास तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह और कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन है। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा।

तुला- जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। आपका कोई क़रीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा।

वृश्चिक - जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। आपका कोई क़रीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा।

धनु - आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ।

तुला - आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ।

मकर - लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं।

कुंभ - असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे।

मीन - आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आप ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.