Horoscope Of April 09 : इस राशि के जातक दूसरों के साथ ख़ुशी बांटेंगे तो सेहत और खिलेगी, पुराने दोस्त मददगार साबित होंगे, लाइफ पार्टनर या गर्लफ्रेंड से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को बढ़ाएगा

Samachar Jagat | Thursday, 08 Apr 2021 02:55:34 PM
Horoscope Of April 09: If people of this zodiac sign share happiness with others, then health and bloom will happen, old friends will be helpful, any message from life partner or girlfriend will increase your enthusiasm.

लाइफस्टाइल डेस्क। कल का राशिफल द्वारा आप कल होने वाली घटनाओं का आकलन आज ही कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि ग्रह नक्षत्रों की चाल के अनुसार आपको कल जो अच्छे और बुरे परिणाम मिलने वाले हैं उनके लिए आप पहले से ही सचेत हो जाते हैं। इसके साथ ही कल के राशिफल की मदद से आपको पता चलेगा कि कल के दिन आपको किन चीज़ों पर अधिक ध्यान देना चाहिए और किनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, क्या आने वाला कल आपको उन्नति के पथ पर ले जाएगा और क्या आपके सामने बाधाएं खड़ी होंगी? कल का राशिफल आपको इन्हीं सब जानकारी से अवगत कराता है।

तो आइये जानते हैं कल यानि शुक्रवार, 09, अप्रैल के राशिफल के बारे में...

मेष - सेहत बढ़िया रहेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे।

वृष - आपको अपने तल्ख़ रवैया का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है। शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है। लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें।

मिथुन - आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

कर्क - थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें।

सिंह - आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें – हो सकता है कि वे आपकी ज़रूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें।

कन्या - दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।

तुला - बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। किसी नज़दीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ़ से मिली अच्छी ख़बर के साथ दिन की शुरुआत होगी। आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे।

वृश्चिक - आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा।

धनु - आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है।

मकर - आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी।

कुंभ - आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ।

मीन - रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.