Horoscope Of February 14 : किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद इस राशि के जातक का मूड ख़राब कर सकता है, समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें

Samachar Jagat | Saturday, 13 Feb 2021 01:59:04 PM
Horoscope Of February 14: Debating with a quarrelsome person can spoil the mood of the person of this zodiac, act wisely and avoid it if possible.

इंटरनेट डेस्क। कल का राशिफल द्वारा आप कल होने वाली घटनाओं का आकलन आज ही कर सकते हैं। इसका फायदा यह है कि ग्रह नक्षत्रों की चाल के अनुसार आपको कल जो अच्छे और बुरे परिणाम मिलने वाले हैं उनके लिए आप पहले से ही सचेत हो जाते हैं। इसके साथ ही कल के राशिफल की मदद से आपको पता चलेगा कि कल के दिन आपको किन चीज़ों पर अधिक ध्यान देना चाहिए और किनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, क्या आने वाला कल आपको उन्नति के पथ पर ले जाएगा और क्या आपके सामने बाधाएं खड़ी होंगी? कल का राशिफल आपको इन्हीं सब जानकारी से अवगत कराता है।

तो आइये जानते हैं रविवार, 14 फरवरी, 2021 के राशिफल के बारे में...

मेष - आपमें से कुछ लोगों को आज महत्वपूर्ण फ़ैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं।

वृष - शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। नौकरी-पेशे के लिहाज़ से की गयी यात्रा सकारात्मक फल देगी।

मिथुन - आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है।

कर्क - सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी ज़िंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की ज़रूरत है।

सिंह - किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है। समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं।

कन्या - ज़्यादा यात्रा करना झुंझलाहट पैदा कर सकता है। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा।

तुला - हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय है। अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा।

वृश्चिक - दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे।

धनु - आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ।

मकर - मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। एक ऐसा वक़्त जब नौकरियों या व्यापार के नए प्रस्ताव आएंगे, आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा।

कुंभ - गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें।

मीन - आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएं। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.