Horoscope Of January 21 : दूसरों को प्रभावित करने के लिए इस राशि के जातक ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें, नहीं तो गड़बड़ा जाएगा बजट, बिगड़ जाएगी स्थिति

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jan 2021 02:18:13 PM
Horoscope of January 21: Do not spend more than necessary to impress others, otherwise the budget will go awry, the situation will worsen

इंटरनेट डेस्क। आपके जन्म समय और जन्म तिथि के समय आकाश में उपस्थित ग्रहों और नक्षत्रों का संयोजन और स्थिति एक विशेष चक्र के रुप में करना कुंडली चक्र या लग्न चक्र कहलाता है। कुंडली एक कर्म नक्षा है जो किसी व्यक्ति के लिए विशिष्ट है, और इसका अध्ययन जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे शिक्षा, पेशे, प्रेम, विवाह, संतान, स्वास्थ्य, आय, वित्तीय स्थिति, रिश्तें, किसी भी अमूल्य जानकारी दीर्घायु और मार्गदर्शन प्रदान कर सकता है। इस प्रकार यह कुंडली है जिसे ज्योतिष के संपूर्ण सरगम का आधार कहा जा सकता है। इसी के आधार पर व्यक्ति की प्रतिदिन और आने वाले कल की राशियों का निर्धारण होता है। राशियां बताती हैं कि आपके जीवन में आज या आने वाले कल में क्या घटित होने वाला है।

तो आइये जानते हैं कल यानि 21 जनवरी 2021, गुरुवार के राशिफल के बारे में ...

मेष - आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह ज़िंदगी का हिस्सा है और कोई भी इससे नहीं बच सकता है।

वृष - सीढ़ियाँ चढ़ते वक़्त दमे के मरीज़ों को सावधान रहना चाहिए। जल्दबाज़ी में सीढ़ियाँ चढ़ने की कोशिश न करें, नहीं तो साँस से जुड़ी तक़लीफ़ का सामना करना पड़ सकता है। आहिस्ता-आहिस्ता लम्बी साँस लेने और छोड़ने की कोशिश करें।

मिथुन - व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। मुश्किल दौर में आपकी जिन रिश्तेदारों ने मदद की है, उनके लिए अपनी कृतज्ञता को व्यक्त करें। आपका यह छोटा-सा काम उनके उत्साह को बढ़ाएगा।

कर्क - शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी।

सिंह - जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें।

कन्या - अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है।

तुला - आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा

वृश्चिक - शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों।

धनु - अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा।

मकर - लगातार काम में आपकी दख़लअंदाज़ी आपके भाई की खीज का कारण बन सकती है। अगर आपसे कोई ख़ुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें। यहाँ तक की आपकी राय भी किसी को अखर सकती है। इसलिए ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें।

कुंभ - आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी।

मीन - आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.