Horoscope Of January 8 : इस राशि के जातकों को दूसरों से उम्मीद नहीं करनी चाहिये, मेहनत ही दिलाएगी कामयाबी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jan 2021 02:41:12 PM
Horoscope of January 8: The people of this zodiac should not expect from others, hard work and dedication will only help them

इंटरनेट डेस्क। प्रत्येक  राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। यहाँ पर दिये गए राशिफल को पढ़कर आप अपनी रोजाना की योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते है। सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।  

 

8 जनवरी का राशिफल इस प्रकार है...

1. मेष - आज समय मिश्रित फलदायक है। व्यक्तिगत संबंधों में घनिष्ठता आएगी। विरोधी भी परास्त होंगे परंतु इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि अगर दूसरों से मान सम्मान प्राप्त करना है तो दूसरों का मान सम्मान करना भी पड़ेगा।

2. वृष - आज व्यस्तता के बावजूद आप अपने मित्रों व रिश्तेदारों के संपर्क में रहेंगे। इससे संबंध मजबूत होंगे किसी भी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह को नजरअंदाज ना करें। इससे आपको अपने जीवन से जुड़ी समस्याओं से संबंधित उचित मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है।

3. मिथुन - आज परिस्थितियां आपके अनुकूल है। समय की कीमत और महत्व का सम्मान करें। आपको अवश्य ही नई उपलब्धियां हासिल होंगी। भूमि जायदाद से संबंधित कोई अहम काम भी आज संपन्न हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी रुचि रहेगी।

4. कर्क - आज अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखना आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल बनाएगा। संपत्ति के बंटवारे संबंधी कोई कार्य भी किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है। संतान के कैरियर और शिक्षा संबंधी किसी चिंता का समाधान होने से राहत मिलेगी।

5. सिंह - आज कुछ पुराने मतभेद दूर होंगे तथा आपसी संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। जमकर मेहनत करने का समय है और सफलता भी निश्चित है। आपके विनम्र स्वभाव से आपकी लोकप्रियता तथा साख में भी वृद्धि होगी।

6. कन्या - आज अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ने के लिए आपके प्रयत्न और अधिक बढ़ाने होंगे। अभी आप खुद के प्रति अधिक जागरूक हो रहे हैं इसकी वजह से आपको क्या चाहिए और क्या नहीं इस बात का फर्क करना आपके लिए आसान रहेगा। परिवार के साथ संबंध ठीक बनाने की कोशिश करते रहें।

7. तुला - आज समय आपके पक्ष में है। कुछ समय से चल रहे पारिवारिक गलत फैमिया दूर करने का प्रयास करें। इससे पारिवारिक वातावरण अनुकूल होगा प्रतिष्ठित लोगों से मिलना जुलना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। कोई बड़ा काम भी बनने की संभावना है।

8. वृश्चिक - आज ग्रह दशा आपको कोई बेहतरीन उपलब्धि देने के लिए तत्पर है। मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ आपका भावनात्मक लगाव रहेगा। किसी नजदीकी व्यक्ति की समस्या को हल करने में भी आपका काफी समय व्यतीत होगा और ऐसा करने से आपको आत्मिक सुख की अनुभूति भी होगी।

9. धनु - आज आपको अपनी किसी मेहनत व प्रयास के सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। राजनीतिक तथा सामाजिक संपर्कों को और अधिक मजबूत करें। यह समय नई योजनाएं बनाने तथा नए उपक्रम करने के लिए बहुत ही अनुकूल है।

10. मकर - आज समय सामान्य फलदायक है। कोशिश करने पर मनचाहे कार्य पूरे हो सकते हैं परंतु बहुत ज्यादा लाभ तो नहीं होगा पर नुकसान भी नहीं होगा। घर में सुख शांति व्याप्त रहेगी। बच्चों के कार्यों में आपका पूर्ण सहयोग रहेगा।

11. कुंभ - आज अचानक ही आपकी कोई कार्य सिद्धि हो सकती हैं। सिर्फ दूसरों से उम्मीद करने की अपेक्षा अपनी मेहनत और कार्य क्षमता पर ही विश्वास रखें। घर के वरिष्ठ सदस्यों के मान सम्मान व सेवा में किसी प्रकार की कमीं ना आने दें।

12. मीन - आज इस समय घर के रखरखाव तथा सुधार संबंधी कार्यों की रूपरेखा बनेगी। परंतु आज ग्रह स्थिति यह भी सचेत कर रही है कि वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर भी अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें। किसी धार्मिक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.