आज बढ़ेंगी धन-दौलत, इन राशि वालों को होगा काफी फायदा!

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 09:46:30 AM
Horoscope: Wealth to increase today, these zodiac signs will benefit greatly

2 दिसंबर राशिफल -


 
मेष- आज सकारात्मक रहते हुए आपको अपने आसपास के लोगों से तालमेल बढ़ाना चाहिए लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि दूरी बनी रहे. सहकर्मियों और अधीनस्थों के बजाय आप लहजा डिस्टर्ब कर सकते हैं, वर्क फ्रॉम होम पर चल रहे लोगों को दूसरों से संपर्क बनाना चाहिए।

वृष- आज अपनी आंखें खुली रखें, आपके करीबी लोग आपको धोखा दे सकते हैं. जो लोग दूसरों की मदद कर रहे हैं उन्हें प्रशासन से सहयोग मिलेगा। आप उन चीजों को करने में सक्षम होंगे जो आपसे बेहतर हैं, और आपके काम का सम्मान किया जाएगा।

मिथुन- आज का दिन ज्ञान के आसपास रहने का है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ज्ञानोदय के लिए दिन शुभ है। ऑफिस में आपके कंधों पर पड़ने वाले काम के बोझ के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रहें।

कर्क आज के दिन प्रबंधन क्षमता बढ़ाकर बेहतर करने की योजना बनानी चाहिए। आधिकारिक स्थितियों की बात करें तो बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं इसलिए काम पर अधिक ध्यान दें।

सिंह- आज हम रुके हुए कामों को फिर से शुरू कर पाएंगे. निजी क्षेत्र का काम जहां ऊंचा रहेगा वहीं शिक्षा और सरकारी विभागों से जुड़े लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है।

कन्या- आज के दिन किसी व्यक्ति का अहंकार से टकराव न होने दें, टकराव या विवाद होने पर आपको काफी अपमान का सामना करना पड़ सकता है. छुट्टी न लें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपको काम के अच्छे परिणाम दिलाने में मदद करेगी।

तुला- आज के दिन सभी के साथ कोमल वाणी का प्रयोग करें. मेहनती होते हुए भी लोगों की मदद करने से नहीं हिचकिचाते। शिक्षा क्षेत्र के लोगों को रोजी-रोटी के नए रास्ते तलाशने होंगे, आज धन लाभ होगा।

वृश्चिक- आज के दिन अपने मन में क्रोध को पनपने न दें. अगर कोई पुरानी गलतियों के लिए माफी मांगता है, तो उसे निराश न करें। बॉस के साथ संबंध मजबूत रखें। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना है। . .

धनु- आज इस राशि के जातकों को अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा लगानी होगी और अपने व्यक्तित्व को भी बड़े पैमाने पर प्रदर्शित करना होगा. ऑफिस में काम को लेकर जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, उनमें भी वे बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होते दिख रहे हैं।

मकर- आज आपको कष्टदायी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आपके जीवन में सुख-समृद्धि भी आ सकती है। तुम्हें भी अपना ख़याल रखना चाहिए। नौकरी में किसी से अनासक्त न रहें तो ही बेहतर है।

कुंभ- आज आपकी कुछ ग्रह स्थितियां इस प्रकार चल रही हैं कि नियम तोड़े जा सकते हैं इसलिए नियमों का पालन अनुशासन के साथ करना होगा. आज सुख की अधिक संभावना है, इसलिए स्वयं को आहत न करें।

मीन- आज दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला हो सकता है. तनाव के कारण नौकरी छोड़ने की बात करना उचित नहीं होगा। आपका स्वास्थ्य आज नरम है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.