Horror video: 80KM . की रफ्तार से आए बवंडर ने मचाया कहर

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 12:55:44 PM
Horror video: Tornado caused havoc at the speed of 80KM

आप सभी ने आज तक कई बवंडर देखे होंगे लेकिन आज हम जो बवंडर दिखाने जा रहे हैं उसका वीडियो देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल, ये खौफनाक तस्वीरें और वीडियो (नीचे) जर्मन शहर पैडरबोर्न में शुक्रवार को आए बवंडर के हैं. मिली जानकारी के अनुसार यहां एक बवंडर आया, जिसमें कम से कम 50 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि 50 किमी/घंटा की रफ्तार से आए इस बवंडर ने पेड़ और छतें उड़ा दीं.

इस बवंडर में चीजें मीलों तक उड़ती नजर आईं। पैडरबॉर्न पुलिस का कहना है कि ट्विस्टर या विंड साइक्लोन ने शहर के पश्चिम से पूर्व की ओर तबाही मचाई। तूफान में 50 लोग घायल हो गए और इनमें से 10 की हालत गंभीर है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि कुछ सड़कों पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ. पुलिस अधिकारियों को बवंडर के दौरान निवासियों से घर के अंदर रहने की अपील करते देखा गया। पैडरबोर्न फ्रैंकफर्ट से लगभग तीन घंटे उत्तर में है। बवंडर से अनगिनत घरों की छतें उड़ गईं। इसके अलावा पेड़ उखड़ गए और कारें पलट गईं।

जर्मन मौसम विज्ञान सेवाओं ने पिछले शुक्रवार को तूफान की चेतावनी दी थी और कुछ जगहों पर 130 किमी / घंटा की रफ्तार से तूफान आने की चेतावनी दी थी। 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है। यूरोपियन स्टॉर्म फोरकास्ट एक्सपेरिमेंट का कहना है कि पिछले शुक्रवार को आए भीषण तूफान के लिए उत्तरी जर्मनी के अधिकांश हिस्से 3 में से (3 में से 3) खतरे के स्तर पर थे। इस मामले में टीम ने कहा कि यह स्तर गंभीर से बेहद भीषण हवा के झोंकों, बड़े ओलावृष्टि, बवंडर और भारी बारिश की संभावना को दर्शाता है.

 

‘Tornado’ in western Germany injures more than 30, including 10 seriously#tornado #germany #garman #Tornados pic.twitter.com/VeGos49yZx — 5 News Australia (@5NewsAustralia) May 21, 2022

सीएनएन के मौसम विज्ञानी टेलर वार्ड के मुताबिक शुक्रवार को कई और बवंडर आए। उनमें से एक जर्मनी की सीमा के पास नीदरलैंड में था, जबकि तीन जर्मनी में थे।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.