ऐसे करें अपने लिए बेहतर परफ्यूम का चुनाव

Samachar Jagat | Sunday, 07 Apr 2019 02:15:54 PM
How to choose a better perfume for yourself

इंटरनेट डेस्क। परफ्यूम खरीदते समय लोग केवल इसकी खुशबू या ब्रांड को ध्यान में रखते हैं, जबकि इन बातों के अलावा कुछ और चीजें भी हैं जिन्हें परफ्यूम खरीदने से पहले ध्यान में रखने की आवश्यकता होती है। परफ्यूम खरीदते समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए, आइए आपको बताते हैं ...........

अगर आपने भी रखा है नवरात्र में नौ दिनों का व्रत तो ऐसा होना चाहिए आपका आहार

परफ्यूम को खरीदने से पहले इसे थोड़ा सा हाथ पर लगाकर चेक करें क्योंकि हर परफ्यूम स्किन को सूट नहीं करती है और कई बार परफ्यूम लगाने के बाद एलर्जी होने का खतरा रहता है।

परफ्यूम कीे बोटल पर ईडीपी और ईडीटी जैसे दो टर्म लिखे होते हैं जिनसे आप जान सकते हैं की परफ्यूम की खुशबू कितने समय तक टिकेगी। आपको बता दें कि ईडीपी वाले परफ्यूम की खूशबू ज्यादा समय तक रहती है। इसीलिए आप जिस परफ्यूम की बोटल पर ईडीपी लिखा हो वही परफ्यूम खरीदें।

यदि आप भी चाहती है चेहरे पर निखार, तो रात में सोने से पहले करे ये काम

परफ्यूम खरीदने से पहले उसकी एक्सपायर डेट चेक कर लें क्योंकि अगर एक्सपायर डेट वाले परफ्यूम आप शरीर पर लगाते हैं तो इससे स्किन प्रॉब्लम हो सकती हैं। 

परफ्यूम की खूशबू का अच्छे से चयन करने के लिए अपने साथ कुछ कॉफी बींस रखें। आपको बता दें कि कॉफी बींस गंध सूंघने की शक्ति को न्यूट्रलाइज करते हैं। इससे आप 3 से 4 फ्रेगरेंस सूंघने में कन्फ्यूज नहीं होंगे और अपने लिए सही परफ्यूम का चयन कर सकेंगे।

समर सीजन में अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मेकअप करते समय करें इन टिप्स को फॉलो



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.