Human Rights Day 2022 : मानवाधिकार के दिवस पर शेयर करें ये संदेश

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2022 12:40:17 PM
 Human Rights Day 2022 : Share this message on Human Rights Day

मानवाधिकार दिवस हर साल 10 दिसंबर को मनाया जाता है। यह 10 दिसंबर, 1948 को संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा अपनाई गई मानवाधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा का सम्मान करने के लिए मनाया जाता है। यह मानवाधिकारों पर पहला वैश्विक डॉक्यूमेंट था जो सभी मनुष्यों के मौलिक अधिकारों को रेखांकित करता है जिन्हें सार्वभौमिक रूप से संरक्षित करने की जरूरत है।

इस खास दिन पर आप एक-दूसरे को शुभकामनाएं, वॉट्सऐप मैसेज और कोट्स शेयर कर सकते हैं।

मानवाधिकार दिवस 2022: शुभकामनाएं, प्रेरणादायक उद्धरण और संदेश

मानव अधिकार वर्तमान समाज में एक महत्वपूर्ण शक्ति है जहाँ हर सत्ता अपने नागरिकों पर हावी होने और उनका दमन करने की कोशिश करती है। आइए हम सब मिलकर गौरवशाली मानवाधिकार दिवस मनाएं।

एक शांतिपूर्ण राष्ट्र के लिए हमें मानवाधिकारों का सम्मान करने की आवश्यकता है... हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सभी को भोजन मिले और तभी हम सच्चे अर्थों में खुद को विकसित कह सकते हैं। मानवाधिकार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

मानवाधिकार दिवस हम सभी को याद दिलाता है कि कैसे अलोकतांत्रिक देश बेगुनाहों के अधिकार छीन रहे हैं और किस तरह अन्याय और हिंसा के कारण लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। आइए हम उनकी बेहतरी के लिए लड़ने का वादा करें। आपको मानवाधिकार दिवस की शुभकामनाएं।

बस सभी मनुष्यों को उनके अधिकार देकर, हम निश्चित रूप से इस धरती को रहने के लिए एक बेहतर जगह बना सकते हैं... जहाँ सभी के लिए शांति, खुशी और विकास होगा। मानवाधिकार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
 
जब एक आदमी के अधिकारों को खतरा होता है तो हर आदमी के अधिकार कम हो जाते हैं। इस मानवाधिकार दिवस पर, मैं प्रत्येक व्यक्ति की शक्ति का जश्न मनाने के लिए प्यार और शुभकामनाएं भेजता हूं।

मानवाधिकार एक हिस्सा नहीं बल्कि संपूर्ण हैं। मैं आपको मानवाधिकार दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। मुझे आशा है कि आप किसी भी व्यक्ति को प्राप्त होने वाली सर्वोत्तम शक्तियों का आनंदमय उत्सव मना सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.