OMG इंदौर एयरपोर्ट पर महिला के बैग से निकली मानव खोपड़ी

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 09:42:47 AM
Human skull emanates from woman's bag at Indore airport

इंदौर : इंदौर के देवी अहिल्या बाई होल्कर हवाईअड्डे पर सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया जब विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान (यूके-914) में यात्रा कर रही एक महिला के बैग में स्कैनर के दौरान मानव खोपड़ी मिली. उसने महिला का बैग खोला जिसमें हड्डियों के साथ मानव खोपड़ी रखी हुई थी।

जानकारी के मुताबिक महिला को फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया। महिला ने कहा कि वह अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार जा रही थी, लेकिन हवाईअड्डा प्रबंधन ने उसे अस्थियां और खोपड़ी ले जाने की अनुमति नहीं दी. घटना सोमवर की बताई जा रही है जब उज्जैन की रहने वाली साध्वी योगमाता सचदेवा इंदौर से दिल्ली के लिए विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट पकड़ने के लिए सुबह एयरपोर्ट पहुंचीं। जब उसके बैग को एक्स-रे स्कैनर में डालकर स्क्रीनिंग की गई तो स्क्रीनिंग कर रहे अधिकारियों ने उसमें कुछ संदिग्ध देखा। इस बैग को खोलकर चेक किया गया तो उसमें एक मानव खोपड़ी मिली। यह देखकर कर्मचारी हैरान रह गए और उन्होंने तुरंत एयरलाइंस और सीआईएसएफ अधिकारियों को सूचित किया।


 
हवाईअड्डे के अधिकारियों का कहना है कि आम तौर पर अगर कोई व्यक्ति राख या ऐसी कोई वस्तु लेता है तो उससे पहले उसे हवाईअड्डा प्रबंधन को सूचना देनी होती है और वह राख को हैंड बैगेज में ले जा सकता है, जबकि साध्वी के पास है. मुख्य चेक-इन लगेज बैग के अंदर मिला। साध्वी ने कहा कि उनका जाना जरूरी था तो अधिकारियों ने कहा कि वह यहां किसी परिचित को खोपड़ी सौंप सकती हैं. इस पर उसने एक परिचित को हवाई अड्डे पर बुलाया और खोपड़ी और अन्य हड्डियां दीं, लेकिन तब तक वह उड़ान के लिए लेट हो चुकी थी। इस पर एयरलाइंस ने उन्हें रात की फ्लाइट का टिकट दिया। इसके बाद वह रात 8.30 बजे फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुईं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.