Dark Circles की समस्या हो तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, कुछ ही समय में मिलेंगे रिजल्ट

Samachar Jagat | Friday, 05 Aug 2022 03:38:19 PM
 If there is a problem of dark circles, then follow these home remedies, you will get results in no time

डार्क सर्कल्स की समस्या से बहुत से लोग परेशान रहते है। डार्क सर्कल आमतौर पर थकान, नींद की कमी या बढ़ती उम्र के कारण होते हैं। डार्क सर्कल्स की समस्या से जूझ रहे लोग मेकअप करना शुरू कर देते हैं, हालांकि, कुछ घरेलू उपचार इस समस्या को ठीक कर सकते हैं।

डार्क सर्कल दूर करने के घरेलू उपाय:

बादाम का तेल


बादाम के तेल  की  दो से तीन बूंदों को कॉटन की मदद से डार्क सर्कल्स पर लगाना चाहिए। कुछ मिनट के लिए तेल से मालिश करें और अपना चेहरा धो लें।

एलोवेरा जेल

एक चम्मच एलोवेरा जेल लें और इससे डार्क सर्कल्स पर मसाज करें। इसे रात भर छोड़ दें और सुबह धो लें। एलोवेरा के रोज इस्तेमाल से स्किन हाइड्रेट रहेगी और डार्क सर्कल हल्के होने लगेंगे।

खीरा

खीरा विटामिन से भरपूर होता है और डार्क सर्कल्स को दूर करने में सबसे अच्छा होता है। खीरे को ब्लेंड करें और उसमें एलोवेरा जेल मिलाएं और पेस्ट बना लें। पेस्ट को डार्क सर्कल्स में 15 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें।

टमाटर

टमाटर त्वचा के रेडिएशन को कम करने में मदद करता है।डार्क सर्कल  से छुटकारा पाने के लिए टमाटर और नींबू का पेस्ट आंखों के आसपास लगाएं। 20 मिनट बाद इसे अच्छे से धो लें। इसे अपने चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट कर लें।

नींबू का रस

नींबू के  रस में विटामिन सी होता है और यह स्किन को अंदर से पोषण देता है। डार्क सर्कल्स पर नींबू के रस का इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल  हल्के हो जाते हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.