वर्क टाइम के दौरान थकावट महसूस कर रहे हैं तो अपनी डाइट में शामिल करें प्रोटीन शेक, इस तरह घर पर ही बनाएं, ये होंगे फायदे?

Samachar Jagat | Friday, 02 Apr 2021 05:40:22 PM
If you are feeling tired during work time, then include protein shake in your diet, make it at home like this, it will be beneficial

लाइफस्टाइल डेस्क। काम के दौरान हमें खाने-पीने का ख्याल भी रखना जरूरी है। बॉडी को जितनी ऊर्जा चाहिये वो हमें अच्छी डाइट से ही मिल सकती है। ऐसे में आपको काम के दौरान कुछ न कुछ हेल्दी खाते-पीते रहना चाहिए। आप प्रोटीन शेक पीना पसंद करते हैं तो ये आपके लिए एनर्जी का अच्छा स्रोत हो सकता है। इसके कई फायदे भी हैं। और इसे आसानी से घर में बहुत कम समय में तैयार किया जा सकता है।

तो आइये आज जानते हैं प्रोटीन शेक के फायदे और इसे बनाने का तरीका...

सामग्री

-1 केला

-1 कप दूध

-1 चम्मच चॉकलेट प्रोटीन पाउडर

-2 चम्मच डॉर्क चॉकलेट

बनाने का तरीका

केले के छिलके को साफ कर लें और उसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब इसमें डार्क चॉकलेट और चॉकलेट प्रोटीन पाउडर मिलाकर ग्राइंडर को 2 मिनट के लिए घुमाएं।

अब इसमें दूध मिलाएं और करीब 5 मिनट तक ग्राइंडर को चलाएं। जब सभी सामग्रियां आपस में अच्छी तरह से मिक्स हो जाएं तो इसे एक गिलास में निकालें और इसका सेवन करें।

फायदे
1. प्रोटीन शेक पीने से शरीर में एनर्जी बनी रहती है। होममेड प्रोटीन शेक पीने से शरीर की थकावट दूर हो जाती है। साथ ही फ्रेश फील होता है।

2. प्रोटीन शेक, बॉडीबिल्डिंग के लिए बहुत अहम माना जाता है और वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक पीने से मांसपेशियों का विकास होता है।

3. होममेड प्रोटीन शेक पीने से शरीर का दर्द दूर होता है और मसल्स रिकवर होते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.