Travel Diary: अगर आप शांति की तलाश में हैं तो इन जगहों पर घूमने जरूर जाएं

Samachar Jagat | Sunday, 26 Dec 2021 10:57:43 PM
If you are looking for peace, go to these places for a walk

आजकल लोगों को घूमने का शौक है और ऐसे शौक वाले लोग अलग-अलग देशों में घूमना भी पसंद करते हैं। कई बार हम कुछ ऐसे देशों की तलाश करते हैं जहां शांति हो। आज हम आपके लिए ये लिस्ट लेकर आए हैं. दरअसल, कई देश ऐसे भी हैं जहां हिंसा के मामले बहुत कम होते हैं और ऐसी जगहों पर जाना बेहद खास होता है। अब आज हम आपको ऐसे ही शांत देशों के बारे में बताने जा रहे हैं। हमें बताऐ।

* डेनमार्क यह देश उत्तरी यूरोप में स्थित है। जी हां और यहां आप ज्यादा सुरक्षित महसूस कर पाएंगे। 2021 में सुरक्षित देशों की सूची में देश तीसरे स्थान पर पहुंच गया।


 
*आइसलैंड भी शांत देशों की सूची में आता है। देश घूमने जितना खूबसूरत है, यहां के लोग बेहद सुरक्षित और तनावमुक्त महसूस करते हैं।

*न्यूजीलैंड आयरलैंड का एक देश है, यह प्रशांत महासागर के मध्य में स्थित है। यह कम आबादी से भरा है और इसलिए शांति है, और कम विवादित मुद्दे हैं। आप चाहें तो अपने पार्टनर के साथ यहां जा सकते हैं क्योंकि यही बेस्ट ऑप्शन है।

* स्लोवेनिया भी यूरोप का हिस्सा है। यह देश देश के बाकी हिस्सों की तरह कम आबादी वाला है, यही वजह है कि यहां लोगों का जीवन काफी शांति से गुजर रहा है। यहां बहुत कम विवाद हैं।

*यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया भी दुनिया के सबसे शांत देशों की सूची में शामिल है। जी हां, कहा जाता है कि इस देश की जनसंख्या अन्य यूरोपीय देशों की तुलना में काफी कम है, इसलिए यहां भी शांति का माहौल है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.