Travel: वीकेंड पर ट्रेवल करने का कर रहे है प्लान तो हैदराबाद की इन जगहों पर बिताएं छुट्टियाँ

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 12:47:37 PM
If you are planning to travel on weekends, then spend your holidays in these places of Hyderabad

हैदराबाद एक इतिहास और संस्कृति से भरा हुए शहर है। यह भारत में घूमने के लिए कुछ सबसे खूबसूरत और दिलचस्प जगहों का भी घर है। यदि आप हैदराबाद के पास कही घूमने जा रहे और आप सोच रहे है की कहा- कहा जाए तो हम आपके लिए कुछ बेस्ट जगह की लिस्ट लेकर आए है।

 वारंगल
यदि आप हैदराबाद के पास घूमने के लिए किसी ऐतिहासिक स्थान की तलाश में हैं तो वारंगल एक अच्छा ऑप्शन है।यहशहर कई प्राचीन मंदिरों और खंडहरों के साथ-साथ कई संग्रहालयों और दीर्घाओं का घर है। वारंगल में खरीदारी और खाने के भी ढेर सारे विकल्प हैं।

बीदर
हैदराबाद के पास स्थित एक और ऐतिहासिक शहर बीदर है। यह शहर अपनी खूबसूरत वास्तुकला के साथ-साथ अपने कई पार्कों और बगीचों के लिए जाना जाता है। बीदरी में देखने के लिए कई मंदिर और मस्जिद भी हैं

गुलबर्गा
गुलबर्गा हैदराबाद के पूर्वी भाग में स्थित एक शहर है। यह शहर कई प्राचीन किलों और मंदिरों का घर है। गुलबर्गा में घूमने के लिए कई पार्क और उद्यान भी हैं।

 बीजापुर
बीजापुर हैदराबाद के दक्षिणी भाग में स्थित एक शहर है। यह शहर अपनी खूबसूरत वास्तुकला और कई संग्रहालयों और दीर्घाओं के लिए जाना जाता है। बीजापुर में देखने के लिए कई मंदिर और मस्जिद भी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.