Beauty Tips: डार्क सर्कल्स से है परेशान तो ट्राई करें ये टिप्स

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 10:51:24 AM
If you are troubled by dark circles then try these tips

आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स इन दिनों एक आम समस्या हो गई है और आइए जानते हैं कुछआसान टिप्स जिनसे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है।

हाल के दिनों में आंखों के नीचे काले घेरों की समस्या बढ़ गई है। खासकर लड़कियों को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह जीवनशैली के कारण है। कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल फोन पर घंटों बिताना और नींद की कमी मुख्य कारण हैं। मेकअप से लड़कियां चेहरे के काले घेरों को छुपा सकती हैं। लेकिन इस पर पूरी तरह काबू पाना संभव नहीं है। लेकिन कुछ आसान टिप्स से आप डार्क सर्कल्स से पूरी तरह छुटकारा पा सकते हैं। देखिए टिप्स

आलू का रस
आलू विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। अगर आप आंखों के नीचे आलू का रस लगाते हैं तो आपको डार्क सर्कल्स से पूरी तरह राहत मिल सकती है। इसके लिए आलू को अच्छी तरह से कद्दूकस कर उसका रस निकाल लें। इस रस को आंखों के नीचे लगाना चाहिए। ऐसा करने से डार्क सर्कल आसानी से कम हो जाएंगे।

टमाटर
टमाटर लाइकोपीन और विटामिन सी से भरपूर होते हैं। ये त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। आंखों के नीचे के दाग-धब्बों और काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए 2 चम्मच टमाटर के रस में थोड़ा सा नींबू का रस निचोड़ें और इस मिश्रण को आंखों के नीचे दस मिनट तक लगाएं। इसके बाद पानी से धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.