सादा पूरी तो आप हर रोज ही खाते हो, क्यूं ना आज कुछ स्पेशल बनाया जाए, तो इस तरह बनाएं पालक पूरी, ये है आसान रेसिपी?

Samachar Jagat | Thursday, 01 Apr 2021 04:55:09 PM
If you eat plain puri everyday, why not make something special today, then make spinach puri in this way, is this easy recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। सिंपल पूरी तो आप खाते ही रहते होंगे। इसकी जगह कभी आपने पालक की पूरी ट्राई की है। यह खाने में बहुत ही टेस्टी होती है। इसे बनाना भी काफी आसान है। पालक आयरन  का अच्छा स्रोत है और जिन लोगों को पालक खाना पसंद नहीं है उन्हें एक बार पालक पूरी बनाकर जरूर खाना चाहिए। पालक पूरी को आप आलू या पनीर की सब्जी के साथ सर्व कर सकते हैं।

तो आइए जानते हैं पालक पूरी की आसान रेसिपी के बारे में...

सामग्री
2 कप गेंहू का आटा
पानी
2 टी स्पून घी
स्वादानुसार नमक
डीप फ्राई करने के लिए तेल
पिसा हुआ पालक

पालक पूरी बनाने का तरीका
सबसे पहले पिसे हुए पालक को आटे में मिला लें (पानी डालने से पहले)। आटे में घी डालकर अच्छी तरह मिलाएं। इसमें नमक डालकर पानी के साथ गूंथ लें। गूंथे हुए आटे को ढक कर 30 मिनट के लिए एक तरफ रख दें।

इसके बाद गूंथे हुए आंटे से पूरियां बेलें। तेल गर्म कर लें और एक छोटी सी पूरी उसमें डालकर देखें अगर वह एक बार में फूलकर उपर आ जाती है तो आप अन्य पूरियां तल लें। यह एक बार में ऊपर आ जाएंगी। करछी से इसे बीच में से दबाएं, ताकि वह फूली हुई निकलें. दोनों तरफ से हल्की ब्राउन होने दें। एक्स्ट्रा तेल निकालने के लिए इन्हें ऐब्सॉर्बन्ट पेपर पर रखें। इसके बाद इसे सर्विंग डिश में सर्व करें।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.