अगर दिसंबर में मनाना है हनीमून तो ये होगी भारत की सबसे रोमांटिक जगह

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 01:01:01 PM
If you have to celebrate honeymoon in December, then this will be the most romantic place in India

भारत में रोमांस के लिए बहुत जगह है। अगर दिसंबर में आप हनीमून डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो आप कई जगहों पर जा सकते हैं। आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोहिमा- यहां की ठंडक को महसूस करने के लिए दिसंबर का हनीमून प्लान करें। आपको कोहिमा की पन्ना हरी-भरी पहाड़ियां बेहद पसंद आएंगी। यह दिसंबर में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। नागालैंड की यह खूबसूरत पहाड़ी राजधानी कुछ अछूते और असली परिदृश्य, फुसफुसाती लकड़ी और सन्नाटे से भरी हुई है। यहां जाकर आप पूरी दुनिया को भूल जाएंगे। कोहिमा में घूमने के स्थान: ड्रीम कैफे, ओजोन कैफे, ज़ुकोउ वैली, कोहिमा संग्रहालय, इंटंकी वन्यजीव अभयारण्य, जपफू पीक आदि।


 
यरकौड, तमिलनाडु- पूर्वी घाट की रोलिंग शेवरॉय पहाड़ियों के बीच, यरकौड लगभग स्वर्गीय है और दिसंबर में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। यहां चंदन, सागौन और चांदी के ओक के जंगल हैं जो इस छोटे से शहर की हवा को लकड़ी की खुशबू से भर देते हैं। यहां की शांत घाटियां और खूबसूरत पक्षियों के साथ गौरैया, बुलबुल, पतंग और निगल सहित सुरम्य परिदृश्य यरकौड को एक रोमांटिक जगह बनाते हैं। यहां आप टेढ़े-मेढ़े रास्तों से लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, जंगल में रोमांटिक सैर कर सकते हैं, यरकौड लेक, किलियार फॉल्स, शेरवारायण मंदिर, पैगोडा पॉइंट, अन्ना पार्क, सिल्क फार्म जा सकते हैं।

बिनसर, उत्तराखंड- हिमालय के बीचों बीच बसे बिनसर में घूमने का आपको मजा आएगा। इसकी पन्ना पहाड़ियाँ, धूमिल सुबह और सभ्य रूप से अछूते जंगल इसे दिसंबर में हनीमून के लिए जाने के लिए सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक बनाते हैं। बिनसर कविता लिखने के लिए एक शांत जगह है। यहां आप अभयारण्य में दुर्लभ और खूबसूरत पक्षियों को देख सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ समय बिता सकते हैं। पुरातात्विक स्थल का पता लगा सकते हैं। यहां जीरो पॉइंट, कसार देवी मंदिर, परियादेवा स्टोन, खली एस्टेट घूमने लायक स्थान हैं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.