रोमांटिक वेकेशन के लिए मशरहूर हैं ये डेस्टिनेशन, इन खूबसूरत जगहों पर अपने पार्टनर के साथ घूमने जरूर जाएं

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 11:49:39 AM
If you want to have romance with your wife, then definitely go to these 5 romantic places

दुनिया में कई लोगों को घूमने का शौक होता है, हालांकि शादीशुदा लोगों को कई बार समझ नहीं आता कि घूमने के लिए कहां जाएं? ऐसे में अगर आप भी शादीशुदा हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि कहां जाएं तो हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपनी पत्नी के साथ रोमांस करने जा सकते हैं।

दार्जिलिंग- दार्जिलिंग दुनिया के तीसरे सबसे ऊंचे पर्वत कंचनजंगा के खूबसूरत नजारों के लिए जाना जाता है। जी हां और यह हिल स्टेशन बजट में शानदार अनुभव प्रदान करता है। यहां आप पहाड़ों के बीच में एक लकड़ी के कॉटेज में रह सकते हैं, और अपने बजट के अनुसार स्थानीय भोजन का आनंद ले सकते हैं।


 
हम्पी- आप अपनी पत्नी के साथ हम्पी घूमने का भी प्लान बना सकते हैं। जी हां, हम्पी के खूबसूरत मंदिर पर्यटकों को खूब आकर्षित करते हैं। पार्टनर के साथ घूमने के लिए भी यह शहर परफेक्ट है। आपको बता दें कि बैंगलोर से हम्पी के लिए बस का किराया 650 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू होता है। हम्पी में ठहरने के लिए बहुत सस्ते होटल हैं।

आगरा- पत्नी के साथ यहां घूमने में आपको मजा आएगा. प्रमुख शहरों से आगरा के लिए ट्रेनों की लागत रु। 340 से रु. 2500 के बीच हो सकता है। हाँ और आगरा में होटल की कीमतें लगभग 300 रुपये प्रति रात से शुरू होती हैं। यहां शहर में घूमने लायक सभी जगहों की कीमत 700 रुपये से 4500 रुपये के बीच होगी।

मनाली- मनाली दिल्ली से एक सुपर किफायती गंतव्य के रूप में जाना जाता है। जी हां और दिल्ली से मनाली के लिए आपको प्रति व्यक्ति 700 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक एसी बस मिल सकती है। मनाली में जहां बजट होटलों की कमी नहीं है, वहीं आप यहां घूमने का लुत्फ उठाएंगे। मनाली जाकर अपनी पत्नी को आशीर्वाद दें।

वर्कला- समुद्र से यात्रा करना पसंद करने वालों के लिए वर्कला एक आदर्श स्थान है। दरअसल अरब सागर के तट पर बसा केरल का वीरान शहर प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर है। यहां वर्कला की हवा में रोमांस है। जबकि कोच्चि से वर्कला की ट्रेनों में प्रति व्यक्ति 140 रुपये से 800 रुपये और वर्कला में होटलों की लागत लगभग रुपये होगी। 550/व्यक्ति।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.