IGNOU की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू , जानें कैसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2022 04:39:36 PM
IGNOU registration process has started, know how to apply

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने IGNOU जनवरी 2023 सत्र शुरू कर दिया है। कैंडिडेट जो जनवरी 2023 फ्रेश-एडमिशन साइकिल के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्नू की ऑफिशियल साइट ignou.ac.in और इग्नू समर्थ के माध्यम से ignouadmission.samarth.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ओडीएल मोड और ऑनलाइन मोड के लिए जनवरी 2023 सत्र के लिए नए प्रवेश की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2023 है। कैंडिडेट मास्टर्स डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, डिप्लोमा, बैचलर डिग्री, सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एक विशेष प्रवेश चक्र में, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए उपलब्ध शुल्क छूट की सुविधा का दावा केवल एक कार्यक्रम के लिए किया जा सकता है। यदि कोई आवेदक शुल्क छूट का दावा करते हुए एक से अधिक आवेदन जमा करता है, तो सभी आवेदन खारिज कर दिए जाएंगे। ऊपर उल्लिखित कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

इग्नू समर्थ की ऑफिशियल साइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाएं।
yourself  Register करें और लॉगिन डिटेल दर्ज करें।
आवेदन पत्र भरें और यदि जरुरी हो तो जरुरी  डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
एक बार हो जाने के बाद, आवेदन शुल्क का पेमेंट करें।
सबमिट पर क्लिक करें और कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
शुल्क का पेमेंट निम्नलिखित तरीकों से किया जा सकता है: क्रेडिट कार्ड (मास्टर/वीज़ा), डेबिट कार्ड (मास्टर/वीज़ा/रुपे) और नेट बैंकिंग।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.