IIT के स्टूडेंट्स को मिला रिकॉर्ड तोड़ जॉब ऑफर , जानें सैलरी

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2022 02:22:14 PM
IIT students got record breaking job offers, know salary

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान शिक्षा के अपने हाई लेवल के लिए जाने जाते हैं। अपने हाई स्टेंडर्ड को बनाए रखते हुए, कानपुर, बॉम्बे और दिल्ली के IIT के कम से कम तीन स्टूडेंट्स को 4 करोड़ रुपये का प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिला है।

अधिकारियों ने कहा कि आईआईटी गुवाहाटी को 46 कंपनियों द्वारा कुल 168 ऑफर मिले हैं। IIT-G के छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय ऑफर मिले, जो सबसे अधिक 2.4 करोड़ रुपये प्रति वर्ष है, इसके अलावा सबसे अधिक घरेलू ऑफर 1.1 करोड़ रुपये प्रति वर्ष है।

IITG ऑफिसियल के अनुसार, 168 जॉब ऑफर में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर, कोर इंजीनियर, UX डिज़ाइनर, VLSI, व्हीकल इंजीनियर, एनालिस्ट, प्रोडक्ट डिज़ाइनर आदि शामिल हैं। रिक्रूटर्स में Microsoft, Texas Instruments, Google, Uber, Qualcomm, C-DOT, Enphase Energy शामिल हैं। , Oracle, Nutanix, Thoughtspot MTS-2, Squarepoint SDE/Quant, American Express, JP Morgan Chase, Bajaj, Rippling, Tibra, Cohesity, and Sprinklr Platform + Product।

जेन स्ट्रीट ने आईआईटी कानपुर के एक स्टूडेंट को चार करोड़ रुपये में इंटरनेशनल पोजीशन की पेशकश की है। IIT मद्रास में भी वृद्धि दर्ज की गई है, जिसमें प्लेसमेंट के लिए लगभग 333 पदों की पेशकश की गई थी। क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, हनीवेल, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स और गोल्डमैन सैक्स जैसी कंपनियों ने नौकरियों की पेशकश की, जिनमें से क्वालकॉम और हनीवेल ने 19 प्री-प्लेसमेंट ऑफर की पेशकश की, माइक्रोसॉफ्ट ने 17 की पेशकश की, गोल्डमैन सैक्स ने 15 की पेशकश की, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स ने 14 की पेशकश की और ओरेकल ने 13 की पेशकश की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.