आईएमडी ने अगले 24 घंटों में इन 10 जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Jun 2023 03:04:26 PM
IMD issued alert regarding heavy rain with lightning in these 10 districts in next 24 hours

प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने दो दिनों तक कई जिलों में तेज हवा और गरज के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. सोमवार को राज्य के 17 जिलों में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. इस बीच कई जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ में लू का अलर्ट जारी किया गया है.

 

मप्र के 17 जिलों में अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने सोमवार को 17 जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. मंगलवार को भोपाल, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, रायसेन, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, रतलाम, नीमच, मंदसौर, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, खंडवा और बुरहानपुर में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। है। इसके अलावा कई इलाकों में तेज हवाएं और ओलावृष्टि भी हो सकती है। इन जिलों के आस-पास के क्षेत्रों में भी मौसम परिवर्तनशील रह सकता है।

दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक मध्य प्रदेश में मौसम ऐसा ही रहने वाला है। इन दिनों हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली। इस साल मानसून 20 जून के बाद राज्य में प्रवेश करेगा।

सोमवार को कई जिलों में ओले गिरे

मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को ओले गिरे, वहीं सागर, नीमच, बैतूल, रायसेन, उज्जैन, नर्मदापुरम, सीहोर, अशोकनगर, मंडला, शहडोल, बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंदसौर, विदिशा और रायसेन में हल्की बारिश हुई.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने खरगोन, बुरहानपुर, अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ और धार जिलों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, पन्ना, सागर, दमोह, छतरपुर सहित नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल, शहडोल संभाग के जिलों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.