IMD Rainfall Update: लू से बड़ी राहत, आज इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज का मौसम का हाल

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2023 02:26:38 PM
IMD Rainfall Update: Big relief from heatwave, today it will rain in these states, know today’s weather condition

IMD Weather Update: अप्रैल महीने की शुरुआत गर्मी से हुई थी, लेकिन अब मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए राहत भरी खबर दी है. मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक देश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों तक देश के किसी भी हिस्से में लू का कहर नहीं दिखेगा. आइए जानते हैं देशभर के मौसम का हाल-


दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम

आईएमडी के मुताबिक, नई दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। 26 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 22 और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं, कल से अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 1 हफ्ते तक बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

उत्तर प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दोपहर या शाम को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। यहां न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है जो अधिकतम 35 डिग्री तक पहुंच जाएगा। वहीं, गाजियाबाद में दिन में आसमान साफ रहेगा, हालांकि दोपहर तक आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। यहां न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रिकॉर्ड किया जा सकता है।

देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, आज से 27 अप्रैल तक पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. दक्षिण भारत की बात करें तो आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ इलाकों में बिजली चमकेगी और तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। वहीं, तमिलनाडु और तेलंगाना में 27 अप्रैल तक मूसलाधार बारिश की संभावना है।

इन इलाकों में भी बारिश की संभावना

मध्य महाराष्ट्र और कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। अगले पांच दिनों के दौरान मराठवाड़ा और गुजरात में भी बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में भी मौसम बिगड़ सकता है। आईएमडी के अनुसार, 26 अप्रैल से 29 अप्रैल तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की/मध्यम छिटपुट बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज यानी 26 अप्रैल को तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके अलावा, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय के कुछ हिस्सों, नागालैंड, सिक्किम, आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जम्मू और हिमाचल में भी बारिश की संभावना है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.