आईएमडी हिमपात चेतावनी! इस राज्य में अगले 4 दिन भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी, देखें डीटेल्स

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2023 02:30:14 PM
IMD Snowfall Alert! Yellow alert issued for heavy rain and snowfall in this state for the next 4 days, see details

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है.


यही नहीं, ऊंची चोटियों पर हिमपात की भी संभावना है। 18 मई को मैदानी इलाकों में भी बारिश के आसार हैं। राज्य के कुछ हिस्सों में आंधी की चेतावनी भी जारी की गई है। राज्य के मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में वज्रपात और बिजली गिरने के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। रिपोर्ट में जानिए इस हफ्ते प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम...

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान और पंजाब के कुछ हिस्सों पर चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश और उसके आस-पास भी बना हुआ है। एक ट्रफ गंगीय पश्चिम बंगाल से आंध्र प्रदेश तक जा रही है।

मौसम में हो रहे बदलाव की वजह मौसम का कहर बन रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि 20 मई तक हिमाचल प्रदेश में मौसम में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पहाड़ों की ओर बढ़ रहा है। इसी क्षेत्र में 17 मई तक एक और सिस्टम दस्तक देने वाला है। इससे हिमाचल प्रदेश के मौसम में बदलाव आएगा।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से जारी वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि 17 से 20 मई तक हिमाचल प्रदेश के ऊंचे और मध्यम पहाड़ी हिस्सों में मौसम खराब रहेगा. ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना है. मैदानी इलाकों में 17 मई से। इस दौरान कहीं-कहीं गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.