OMG इस देश में 2 साल के बच्चे को लगी कोरोना वैक्सीन, बना ऐसा करने वाला दुनिया का पहला मुल्क

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:42:49 AM
In this country, a 2-year-old child got vaccine, became first country to do so

हवाना : कोरोना महामारी के संकट काल के बीच टीकाकरण के मामले में क्यूबा ने एक नया मुकाम हासिल किया है. क्यूबा दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने 2 साल के बच्चों को भी टीकाकरण शुरू किया है। क्यूबा में ही दो कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं, जिन्हें क्यूबा में ही विकसित किया गया है, जिन्हें वर्तमान में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब्दला और सोबराना नाम की कोरोना वैक्सीन क्यूबा में दी जा रही है. बच्चों पर उनका क्लीनिकल ट्रायल पूरा हो चुका है। क्यूबा में शुक्रवार को बच्चों को कोरोना की वैक्सीन मिलनी शुरू हो गई। 12 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों को शुरू में कोरोना का टीका लगाया गया, फिर सोमवार से 2-11 साल के बच्चों को भी कोरोना का टीका लगाया गया। आयु वर्ग वर्तमान में क्यूबा के सिएनफ्यूगोस शहर में टीका प्राप्त कर रहा है।


 
आपको बता दें कि दुनिया के कई देशों में 12 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए कोरोना का टीकाकरण पहले ही शुरू हो चुका है। वहीं कुछ देशों में ट्रायल जारी है। चीन, यूएई, वेनेजुएला ने भी छोटे बच्चों पर कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा की है, लेकिन क्यूबा उनसे पहले ऐसा कर चुका है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.