WhatsApp पर इस तरह छुपा सकते है अपना ऑनलाइन स्टेटस, जानें क्लिक कर

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2022 02:18:28 PM
In this way you can hide your online status on WhatsApp, click to know

व्हाट्सएप  आज के समय का पॉपुलर एप बन गया है। पूरी दुनिया में और विशेष रूप से भारत में, लोग व्हाट्सएप पर संचार का प्राथमिक स्रोत होने पर भरोसा करते हैं। एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, इसके द्वारा पेश किए गए प्लेटफॉर्म के शुरुआती और सबसे महत्वपूर्ण एलिमेंट्स में से एक, उन पिल्लर्स में से एक था जिस पर व्हाट्सएप बनाया गया था। व्हाट्सएप ने पूरे वर्षों में लगातार एन्हांसमेंट जारी किए हैं जो यूजर की सुरक्षा और गोपनीयता में सुधार करते हैं। मेटा के स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा में एक टन गोपनीयता और सुरक्षा से संबंधित ऑप्शन हैं।
 
व्हाट्सएप टूल और सुविधाओं का उपयोग करें जो यूजर्स को सुरक्षित रखते हैं  कई  धोखेबाज हैं जो पीड़ितों को लुभाने के लिए मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं। यूजर्स को उनके द्वारा दूसरों के साथ शेयर की जाने वाली जानकारी पर अधिक नियंत्रण प्रदान करने के लिए, इनमें से एक विशेषता उन्हें अपनी ऑनलाइन स्थिति छिपाने की सुविधा देती है।  

इन कुछ चरणों का पालन करें जो आपको अपने व्हाट्सएप स्टेटस को छिपाने के तरीके के बारे में बताएंगे:

अपने फोन में व्हाट्सएप ऐप लॉन्च करें।
व्हाट्सएप सेटिंग्स ओपन करें।
अकाउंट पर टैप करें और प्राइवेसी में जाएं।
लास्ट सीन और ऑनलाइन पर टैप करें।
'Who can see my last time' में से पसंदीदा ऑप्शन चुनें
'Who can see when I'm online', tap 'Last seen like' के तहत, 'Last seen like' पर टैप करें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.