India Post GDS Recruitment: बम्पर रिक्तियों की घोषणा, विवरण देखें

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 10:16:31 AM
India Post GDS Recruitment: Bumper vacancies announced, check details

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2021 ड्राइव के हिस्से के रूप में विभिन्न ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सर्कल के लिए कुल 4,845 रिक्तियों की घोषणा की गई है।

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पहले पोर्टल पर https://appost.in/gdsonline/home.aspx पर एक खाता बनाना होगा।


 
भारत में जीडीएस भर्ती: नौकरी की भूमिकाएं और पदों की संख्या

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 अभियान शाखा पोस्ट मास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्ट मास्टर (एबीपीएम), और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में डाक सेवकों के 4,845 पदों के लिए है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए योग्यता

एक उम्मीदवार को गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया) में उत्तीर्ण ग्रेड के साथ 10 वीं कक्षा की माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार को स्थानीय भाषा का ज्ञान भी आवश्यक है। उम्मीदवार को स्थानीय भाषा में कम से कम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती: आयु सीमा

23 अगस्त, 2021 को जीडीएस पदों पर नियुक्ति के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु क्रमशः 18 और 40 वर्ष है। ऊपरी आयु सीमा में अनुमेय छूट भी है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती: अंतिम तिथि

पंजीकरण 23 अगस्त से शुरू हो चुका है और 22 सितंबर, 2021 तक जारी रहेगा। इच्छुक उम्मीदवार पंजीकरण लिंक और आधिकारिक विज्ञापन की जांच के लिए इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/gdsonline/ पर जा सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.