ओडिशा माध्यमिक विद्यालय के इच्छुक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 02:49:07 PM
Interested teachers of Odisha Secondary School demonstrated

भुवनेश्वर। ओडिशा में माध्यमिक विद्यालय के सैकड़ों इच्छुक शिक्षकों ने गुरुवार को लोअर पीएमजी में प्रदर्शन किया और उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों की नियुक्ति में बड़े पैमाने पर हुए कथित भ्रष्टाचार के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने मांग की।


ओडिशा माध्यमिक विद्यालय शिक्षक पात्रता परीक्षा (ओएसएसटीईटी) के लिए शिरकत करने वाले इच्छुक शिक्षकों ने न्याय की मांग करते हुए एक रैली निकाली और सरकार विरोधी नारे लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि हालांकि उन्होंने परीक्षा में 9० प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए लेकिन वे नौकरी पाने से वंचित रहे। जबकि कई अन्य को अनुचित तरीकों से नौकरी मिली है।


आंदोलनकारियों ने उनकी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की धमकी दी। आंदोलनकारियों ने कहा कि उनकी मांगों को नजरअंदाज किए जाने के कारण उन्हें आंदोलन का सहार लेना पड़ा। इसी दौरान पुलिस ने कल अखिल भारतीय छात्र परिषद (एआईएसएफ) के नेतृत्व में शिक्षा बचाओ-ओडिशा बचाओ अभियान के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।


माध्यमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में हुए घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर कार्यकताã कल दूसरे दिन भी माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ओडिशा के कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहे। एआईएसएफ ओडिशा के अध्यक्ष एवं शिक्षा बचाओ अभियान के संयोजक संघमित्रा जेना ने माध्यमिक शिक्षा और जन शिक्षा विभाग पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) आयोजित करने के लिए एक ब्लैक लिस्टेड कंपनी को शामिल करने का आरोप लगाया। जिस पर पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय ने दो साल का प्रतिबंध लगाया था और ओएनजीसी ने उसे काली सूची (ब्लैक लिस्टेड) में डाला था। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.