LIC जीवन अक्षय पॉलिसी में करें इन्वेस्ट और पाएं 20,000 रुपये पेंशन

Samachar Jagat | Monday, 02 Jan 2023 01:22:20 PM
Invest in LIC Jeevan Akshay policy and get Rs 20,000 pension

जब बीमा की बात आती है तो भारतीय जीवन बीमा निगम मार्केट लीडर होता है। सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी के पास संयुक्त रूप से अन्य सभी कंपनियों की तुलना में अधिक बाजार हिस्सेदारी है। इसका एक बड़ा कारण जनता के बीच उनके द्वारा बनाया गया विश्वास है। एलआईसी की पॉलिसियां न केवल बीमा कवर प्रदान करती हैं, बल्कि वे बड़ा रिटर्न भी देती हैं। एलआईसी की जीवन अक्षय ऐसी ही नीतियों में से एक है। यह सबसे अच्छी एलआईसी नीतियों में से एक है। एकमुश्त राशि का पेमेंट करके हर महीने 20,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

कंपनी की कई नीतियां हैं। कुछ विशुद्ध रूप से जीवन बीमा पॉलिसियाँ हैं। एलआईसी जीवन अक्षय, हालांकि, कंपनी के साथ जमा एकमुश्त राशि के खिलाफ मासिक पेंशन सुनिश्चित करता है।

एलआईसी जीवन अक्षय इन्वेस्टर को प्रति माह 20000 रुपये कैसे देगा?

किसी भी व्यक्ति को 20,000 रुपये प्रति माह कमाने के लिए उसे जीवन बीमा निगम में 40 लाख 72 हजार रुपये का इन्वेस्ट करना होगा।

यदि इन्वेस्टर 6 लाख 10 हजार 800 रुपये का पेमेंट करता है, तो एलआईसी जीवन अक्षय के तहत बीमा राशि 6 लाख रुपये होगी। इसके तहत आपको सालाना पेंशन के तौर पर 76,650 रुपये दिए जाएंगे। यानी आपकी छमाही पेंशन 37000 रुपये होगी।

एक पेंशनभोगी को जीवन भर पेंशन मिलती है।

अनुमत न्यूनतम पेंशन 12000 रुपये प्रति वर्ष है।

स्कीम  के अन्य लाभों में लोन लेने की सुविधा शामिल है। पॉलिसी होल्डर इसे खरीदने के 90 दिनों के बाद पॉलिसी के खिलाफ लोन सुरक्षित कर सकते हैं।

इस स्कीम में न्यूनतम इन्वेस्टमेंट 1 लाख रुपये है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.