LIC Jeevan Umang में इन्वेस्ट करें हर दिन 44 रुपये और पाए 27.60 लाख रुपये

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 01:53:00 PM
Invest Rs 44 in LIC Jeevan Umang every day and get Rs 27.60 lakh

एलआईसी देश की सबसे भरोसेमंद कम्पनी है।  इसमें हर किसी के लिए विशेष स्कीम्स होती हैं। यह लोगों को अपना पैसा बढ़ाने और अप्रत्याशित मौत की स्थिति में आर्थिक रूप से सुरक्षित रहने का ऑप्शन देती है। एलआईसी औसत मध्यम वर्ग के लिए एक महान समर्थन प्रणाली रही है जो म्यूचुअल फंड बाजार के जोखिमों का सामना नहीं करना चाहते हैं। एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी इसका एक उदाहरण है।

एलआईसी जीवन उमंग भारतीय जीवन बीमा निगम की एक बेहतरीन पॉलिसी है। इसमें एक अच्छा रिटर्न मिलता है। यह लोगों को उनके रिटायरमेंट कॉर्पस को बढ़ाने में भी मदद करता है। एलआईसी जीवन उमंग प्लान आपको 100 साल तक का बीमा कवरेज देता है, जो कि बहुत बड़ा है।

पॉलिसी की मैच्योरिटी के बाद 8 फीसदी रिटर्न मिलता है। मैच्योरिटी और मृत्यु के समय भी बोनस दिया जाता है। पॉलिसी का प्रीमियम आपको 80C के तहत टैक्स बचाने में मदद कर सकता है। मैच्योरिटी अमाउंट किसी भी इनकम से मुक्त है। यह पॉलिसी 90 दिन से 55 साल की उम्र के लोगों के लिए ली जा सकती है। मैच्योरिटी पर लोगों को एकमुश्त रकम मिलती है। इसके बाद आपको हर साल एक फिक्स इनकम होगी। यह 100 साल के लिए लाइफ कवर प्रदान करता है। पॉलिसीहोल्डर की मृत्यु के बाद उसके नॉमिनी को भी मृत्यु लाभ के रूप में एकमुश्त अमाउंट मिलेगी।

यदि कोई प्रति माह 1302 रुपये के प्रीमियम का पेमेंट करता है, तो आपने 15298 रुपये का इन्वेस्ट किया होगा। यदि आप इस पैसे को 30 साल के लिए इन्वेस्ट करते हैं, तो यह 4.78 लाख रुपये हो जाएगा। 31वें साल के बाद आपको हर साल 40,000 रुपये मिलने लगते हैं। यानी आपको 27.60 लाख रुपये मिलेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.