LIC के इस प्लान में प्रतिदिन करें 44 रुपये का इन्वेस्ट और पाए 27 लाख रुपये से ज्यादा का रिटर्न, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2022 02:34:51 PM
Invest Rs 44 per day in this plan of LIC and get returns of more than Rs 27 lakh, know details

इन्वेस्टिंग करना एक अच्छा उपाए है जो अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे एसेट्स में इन्वेस्ट करना, जो पर्याप्त रिटर्न उत्पन्न कर सके। आइए हम जीवन बीमा निगम (एलआईसी) पर एक नजर डालते हैं, जो इंश्योरंस और फाइनेंसियल सर्विस सेक्टरका प्लान एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी है।  

जीवन उमंग पॉलिसी दूसरों से अलग है क्योंकि बीमित व्यक्ति के जीवन की रक्षा करने के अलावा, एक जीवन बीमा पॉलिसी पॉलिसीहोल्डर्स को पूर्व निर्धारित अवधि में नियमित रूप से सेविंग करने में मदद करती है ताकि पॉलिसी अवधि के दौरान जीवित रहने की स्थिति में एकमुश्त भुगतान किया जा सके। पॉलिसी मचुरिटी पर उपलब्ध है। 

इन्डाउमन्‍ट्‌ पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर लाभार्थियों को पूरी बीमा राशि का भुगतान करती है। 90 दिन से 55 वर्ष की आयु के व्यक्ति लाभ ले सकते हैं। यह प्लान 100 वर्षों तक के लिए कवरेज प्रदान करती है।  

इस मामले में आपको कम से कम 27 लाख रुपये की गारंटी दी जाएगी। रिटर्न कैलकुलेटर और 27.60 लाख रुपये का रिटर्न कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए आगे पढ़ें।

कैलकुलेटर लौटाएं

मान लीजिए कि आप 30 साल की अवधि के लिए प्रति माह 1302 रुपये का इन्वेस्ट करना शुरू करते हैं, तो आपकी डिपॉजिट अमाउंट 4.58 लाख रुपये होगा । पॉलिसी की अवधि पूरी होने के बाद आपको सालाना 40,000 रुपये का रिटर्न मिलना शुरू हो जाएगा। अगर आप 100 साल के लिए सालाना 40,000 रुपये का रिटर्न पाने का ऑप्शन चुनते हैं, तो आपको कुल मिलाकर करीब 27.60 लाख रुपये मिलेंगे।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.