LIC जीवन आनंद पॉलिसी में प्रतिदिन करें 80 रुपये इन्वेस्ट और पाए 10 लाख रुपये, जानें डिटेल

Samachar Jagat | Friday, 30 Dec 2022 01:43:17 PM
Invest Rs 80 per day in LIC Jeevan Anand policy and get Rs 10 lakh, know details

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) पॉलिसीहोल्डर्स के फाइनेंशली की सुरक्षा और मुक्ति के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। फाइनेंशली सुरक्षा पर जोर दिया जाता है। जीवन आनंद पॉलिसी एलआईसी की एक नई पेशकश है जो लाभदायक रिटर्न सुनिश्चित करती है और एक ही समय में बीमा प्रदान करती है।

देश का सबसे बड़ा और सबसे विश्वसनीय बीमाकर्ता हमेशा अपने ग्राहकों को नए पॉलिसी ऑप्शंस के बारे में बताते रहते है। एलआईसी की नई कन्यादान पॉलिसी आपकी बेटी को सस्ती, उच्च गुणवत्ता वाली बीमा प्रदान करने का एक शानदार तरीका है।

एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी बीमा सुरक्षा के अलावा अपने ग्राहकों को कई प्रकार के लाभ प्रदान करती है। यह स्कीम आपके लिए आदर्श है यदि आप अपने शुरुआती इन्वेस्ट को दोगुना करने के लिए बोनस अर्जित करना चाहते हैं।

इस बीमा से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए आपको प्रतिदिन 100 रुपये से कम जमा करने की जरूरत है। 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति स्कीम में भाग ले सकता है और अपने इन्वेस्ट पर उच्च रिटर्न अर्जित कर सकता है।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी के लिए पेमेंट की अग्रिम गारंटी है। यदि आप जीवन आनंद पॉलिसी के बेस प्लान में इन्वेस्ट करते हैं, तो आप 5 लाख रुपये की बीमित राशि और 8.60 लाख रुपये का पुनरीक्षण बोनस अर्जित करेंगे।  अगर आप 15 साल के लिए इन्वेस्ट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो न केवल आपका रिटर्न दोगुना होगा, बल्कि आप डबल बोनस के भी पात्र होंगे।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी की बेसिक प्लान के लिए 27,000 रुपये के एनुअल प्रीमियम डिपॉजिट  की जरूरत होती है। 2,300 रुपये का औसत मासिक प्रीमियम प्रत्येक दिन 100 रुपये से कम बनता है। इस तरीके से अगले 21 सालों में आप करीब 5.60 लाख रुपए जमा कर सकते हैं। इसके अलावा, बोनस के साथ आप 10 लाख रुपये से अधिक पाने की उम्मीद कर सकते हैं।

गंभीर बीमारी, आकस्मिक मृत्यु और अक्षमता के लिए कवरेज एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी के माध्यम से उपलब्ध कुछ बीमा ऑप्शन  हैं। इसके अलावा, अगर किसी दुर्घटना के कारण पॉलिसीहोल्डर्स  की मृत्यु हो जाती है, तो नामांकित व्यक्ति को बीमा राशि का 125% मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.