Iose Weight : जाने अपनी शादी में सुंदर दिखने के जबरदस्त कई तरीके

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 03:41:33 PM
Iose Weight : Know many amazing ways to look beautiful in your wedding

हर कोई अपनी शादी के दिन सबसे सूंदर दिखना चाहता है लेकिन ज्यादा वजन होने के कारन  ऐसा संभव नहीं हो पाता। हालांकि वजन कम करना इतना आसान  भी नहीं होता। यदि आप शेप में आना चाहते हैं, तो आपको बस अपने आहार में कुछ बदलाव करने होंगे।

अपनी शादी में फिट और खूबसूरत दिखने के लिए पर अपनाएं ये टिप्स:

कम चीनी का सेवन करे 
चीनी में सिर्फ कैलोरी होती है, चीनी को  कृत्रिम मिठास के साथ बदलने की गलती न करें। चीनी के साथ-साथ आपको  यह भी सलाह दी जाती है कि आप नमक का सेवन भी कम करें। नमक के सेवन से वाटर रिटेंशन हो सकता है। कम नमक वाला आहार शरीर से अतिरिक्त पानी को बाहर निकाल देता है  , जिससे त्वचा में चमक  आती है।  

खुद को हाइड्रेट रखें

शादी में खुद को हाइड्रेट रखना भी जरुरी होता है जिससे आपको आराम मिल सके। चमकती त्वचा के लिए ,खूब पानी पिएं।  दिन में कम से कम 2 लीटर पानी पीना जरुरी है । यदि आपका पानी से मन भर जाए तो आप नारियल पानी, फलों के रस, स्मूदी, ग्रीन टी, नींबू पानी, जड़ी-बूटियों के पानी का भी सेवन कर सकते हैं  जिससे आपकी त्वचा चमकने लगेगी।  

जंक और प्रोसेस्ड फूड को ना कहें

अपने आहार से पैकेज्ड फूड और जंक फूड को बहार निकल दें। तरोताजा रहने के लिए ताज़ी फल, हरी सब्जियां और प्रोटीन युक्त भोजन का सेवन करें।   प्रिजर्वेटिव  और फ्रोजन फ़ूड  प्रोडक्ट को छोड़ दें क्योंकि वे प्रिजर्वेटिव और हानिकारक रसायनों के बने होते  हैं। कैलोरी से भरपूर, ऐसे फ़ूड प्रोडक्ट  निश्चित रूप से आपका  वजन बढ़ता है , इसलिए इनसे फ़ूड प्रोडक्ट बचें।

शराब के सेवन पर कंट्रोल करें
अगर आप खूबसूरत दिखने पर फोकस  कर रहे हैं तो शराब के सेवन पर नियंत्रण रखें या यदि संभव हो तो शून्य रखें। शराब पीने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.