IRCTC ने छत्तीसगढ़ के गिरौदपुरी धाम के लिए धार्मिक टूर पैकेज पेश किया, जाने सारी बातें

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 11:48:47 AM
IRCTC introduced religious tour package for Chhattisgarh's Giroudpuri Dham, know everything

जिस तरह भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर रहा है। उसी तरह भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) ने भी छत्तीसगढ़ के गिरौदपुरी धाम की यात्रा करने की योजना बना रहे तीर्थयात्रियों के लिए एक किफायती पैकेज शुरू किया है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' और 'देखो अपना देश' अभियान के तहत आईआरसीटीसी ने 2075 रुपये में 1 दिन का टूर पैकेज पेश किया है।

ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए पैकेज की प्रति व्यक्ति लागत 2075 रुपये है। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए यह 3105 रुपये प्रति व्यक्ति और सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 6200 रुपये है। इच्छुक यात्री आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com से इन पैकेजों का लाभ उठा सकते हैं और बुक कर सकते हैं। वे आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्रों, जोनल और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी बुकिंग कर सकते हैं।

IRCTC ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पैकेज के बारे में और ट्वीट किया है। "छत्तीसगढ़ में सबसे लोकप्रिय और आकर्षक साइटों पर जाएं, IRCTC के 1 दिन के टूर पैकेज के साथ 2075 / - रुपए * से शुरू होता है। विवरण के लिए, http://bit.ly/3FlRW5W @AmritMahotsav पर जाएं, ”।

गिरौदपुरी धाम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगभग 120 किमी दूर है। सतनामी संप्रदाय के लोगों द्वारा इसकी बहुत प्रशंसा की जाती है क्योंकि यह संप्रदाय के संस्थापक गुरु घासीदास का जन्मस्थान है। इसके अलावा, तीर्थयात्री जैतखम भी जा सकते हैं जो कुतुब मीनार से भी ऊँचा है और एक दर्शनीय स्थल बन गया है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.